वेतन भुगतान के लिए संविदा बिजलीकर्मी बेमियादी हड़ताल पर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया: छह महीने का बकाया वेतन के भुगतान की मांग को लेकर संविदा बिजलीकर्मी सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. इससे इलाके में बिजली सप्लाई बिगड़ गई है.

कर्मियों ने प्रदर्शन कर नारे भी लगाये. विभाग के अवर अभियंता कमलेश कुमार ने वेतन का मामला उनके वश का नहीं कह किनारा कर लिया.

बैरिया के दोनों बिजली उपकेंद्रों में 26 संविदा बिजलीकर्मी काम करते हैं. उनका छह माह का वेतन बकाया है. बार-बार अधिकारियों का चक्कर लगा रहे ये संविदा कर्मी हड़ताल पर चले गए. उनका कहना है कि जब भूखों ही मरना है तो हक के लिए संघर्ष कर लिया जाय.

हड़ताल में शामिल संविदा बिजली कर्मियों ने अवर अभियंता और एसडीएम को प्रतिवेदन दिया है कि19 अक्टूबर तक बकाया वेतन न मिला तो वे ट्रांसफार्मर पर चढ़ जायेंगे. य.विभाग के अधिकारी बिजली सप्लाई बहाल करना चाहेंगे तो वे लोग उसी में जलकर मर जाएंगे.

संविदा कर्मियों में अखिलेश पांडेय, संजीत यादव, राजेश ठाकुर, शंकर यादव, श्यामलाल, रोहित भारती, रजनीश मिश्र, दहारी पासवान, सुरेंद्र वर्मा, राजेश शर्मा, योगेंद्र वर्मा, अरुण वर्मा, संतोष यादव, कौशल पटेल, ललन, मिथिलेश, कन्हैया यादव, उमेश वर्मा, राधेश्याम वर्मा, सुरेंद्र यादव, दीपू राम, आशीष चंद्र ओझा, अमित कुमार राम, पप्पू यादव शामिल थे.

इस संबंध में पूछने पर अवर अभियंता ने बताया कि पहले के तीन माह के बकाये का भुगतान यहां के एक स्थानीय ठेकेदार करेंगे. उनसे बात हुई है और दीपावली के पहले इन्हें मिल जाएगा. पूरे पूर्वांचल में बिजली सप्लाई करने वाले लखनऊ के ठेकेदार से बात करने के लिए बड़े अधिकारियों से आग्रह किया है.