बलिया के रूट पर वाराणसी मंडल की पांच ट्रेनें फिलहाल निरस्त

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

एसी – 2 का टिकट तो बुक किया, मगर बोगी लगाना भूल गए

वाराणसी। शुक्रवार को बलिया-सियालदह एक्सप्रेस एसी टू की बोगी का टिकट तो काट दिया गया था, लेकिन सियालदह से बलिया आई ट्रेन में बोगी लगाई ही नहीं गई थी. उधर, एसी टू के पैसेंजर्स जब प्लेटफार्म पर पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि आप रिफंड ले सकते हैं. यह सुनते ही पैसेंजर्स भड़क गए. उन्होंने जमकर हंगामा किया. इस दौरान जैसे ट्रेन का समय हुआ, उसने रेंगना शुरू कर दिया. यह देख भड़के पैसेंजर्स ने बोगी में जाकर चेन खींच दिया. ट्रेन के बढ़ने और चेन खींचने का क्रम लगभग दस से बारह बार हुआ. इस दौरान मौके पर आए स्टेशन अधीक्षक संजय सिंह ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन यात्री कुछ सुनने को तैयार ही नहीं थे. अंत में आरपीएफ और जीआरपी के जवान बोगियों में खड़े हुए और जिसने चेन खींचा उसे जबरन नीचे उतार दिया गया.

मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, आधा दर्जन ट्रेनों का रूट बदला

पूर्वोत्तर रेलवे के सिवान स्टेशन पर मालगाड़ी के गुरुवार की मध्य रात दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण आधा दर्जन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन कर शुक्रवार को परिचालन किया गया.

  • लिच्छवी एक्सप्रेस और इंटरसिटी पैसेंजर समेत चार ट्रेनों का परिचालन निरस्त कर दिया गया.

  • कामाख्या आनंद विहार एक्सप्रेस छपरा -सिवान के बदले छपरा – बलिया रेल खंड से चलाई गयी.

  • बरौनी – लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन छपरा- सिवान बुंदेलखंड के बदले छपरा कचहरी – मसरख -थावे के रास्ते चलाई गयी.

  • बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन भी परिवर्तित मार्ग छपरा कचहरी मसरख थावे रेल खंड से चलाई गयी.

कुछ ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने के लिए कई ट्रेनें निरस्त

इसे भी पढ़ें – वाराणसी-छपरा MEMU ट्रेन 14 अक्टूबर से

पूर्वोत्तर रेलवे पर वाराणसी मंडल के बलिया-बांसडीह के मध्य रेल पथ पर गति बढ़ाने के लिए ब्लॉक लेने के कारण गाड़ियों का निरस्त कर दिया गया है. रेलगाड़ियों का निरस्‍तीकरण हालांकि अस्थाई है. ट्रैक पर मरम्‍मत के बाद ट्रैक पर रेलों की गति में सुधार भी होगा, जिससे आने वाले दिनों में रेलयात्रा की गति भी और बढ़ेगी. रेलवे की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार कुल पांच ट्रेनें बलिया के रूट पर निरस्‍त की गई हैं.

  • 12 अक्टूबर, 2019 को वाराणसी सिटी एवं छपरा से प्रस्थान करने वाली गाड़ी 15111/15112 छपरा-वाराणसी सिटी-छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस निरस्त रहेगी.

  • 12 एवं 13 अक्टूबर, 2019 को छपरा से प्रस्थान करने वाली 55017 छपरा-मऊ सवारी गाड़ी निरस्त रहेगी.

  • 13 एवं 14 अक्टूबर, 2019 को मऊ से प्रस्थान करने वाली 55018 मऊ-छपरा सवारी गाड़ी निरस्त रहेगी.

  • 12 ,13 एवं 14 अक्टूबर, 2019 को छपरा एवं वाराणसी सिटी से प्रस्थान करने वाली 55131/55132 छपरा-वाराणसी सिटी- छपरा सवारी गाड़ी निरस्त रहेगी.

  • 12 एवं 13 अक्टूबर, 2019 को वाराणसी सिटी एवं छपरा से प्रस्थान करने वाली गाड़ी 55013/55014 छपरा-वाराणसी सिटी-छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस निरस्त रहेगी.