Central Desk October 9, 2019

चिलकहर रेलवे स्टेशन के पूर्वी क्रॉसिंग पर रेल पटरी पार करते समय 55 वर्षीय देवन्ती देवी पत्नी लक्ष्मण और 40 वर्षीय रीता पत्नी जनार्दन बैरकपुर- आजमगढ़ एक्सप्रेस की चपेट में आ गई. देवन्ती की घटनास्थल पर ही मौत हो गई…. जबकि रीता की बलिया जिला अस्पताल में इलाज के दौरान…. जानकारी के मुताबिक देवन्ती देवी को कानों से कम सुनायी देता था…. वह अपनी बहू को लेकर मंगलवार की अलसुबह बाहर निकली थी… उसी दौरान यह हादसा हो गया….

मंगलवार की सुबह सहतवार थाने की पुलिस ने हरियाणा निर्मित शराब की 1200 बोतलें बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया… पूछताछ करने पर दोनों ने अपने नाम विनोद कुमार यादव ग्राम महमदपुर दियर जिला बलिया और बाबुजान अन्सारी ग्राम निधरिया थाना फेफना बताया. पुलिस ने शराब समेत स्कार्पियो को जब्त कर दोनों को जेल भेज दिया.

दशहरे के मेले में सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता थी. हर चौक-चौराहे पर पुलिस तैनात थी.

रेवती थाना क्षेत्र के हड़िहा कला निवासी देश दीपक पुत्र राधेश्याम प्रसाद की हीरोहोंडा स्प्लेंडर बाइक संदिग्ध परिस्थितियों में चोरी हो गई…. बताया जाता है कि देश दीपक अपनी बाइक रेवती बड़ी बाजार मठिया के पास खड़ी करके अपनी बड़ी मां से मिलने गए थे…. लौटे तो बाइक नदारद थी…. घटना की लिखित सूचना उन्होंने रेवती पुलिस को दी है

दुर्गा पूजा की चहल पहल बीच मंगलवार को रानीगंज में भांगड़ नाला पुराने पुल का दक्षिणी एप्रोच पानी के तेज बहाव के चलते टूट गया. इससे बीबी टोला और रानीगंज बाजार का संपर्क भी टूट गया. हालांकि पास ही एक नया पुल निर्माणाधीन है. करीब 32 किलोमीटर लंबा यह नाला घाघरा नदी से निकलकर जयप्रकाश नगर में गंगा में मिल जाता है. दो दिन पहले पुल निर्माण के लिए ठेकेदारों ने नये पुल के नीचे से मिट्टी निकलवायी थी. भांगड़ नाले का ढलान पूरब की तरफ होने से बहाव उसी तरफ बढ़ने लगा. इससे 80 के दशक तत्कालीन विधायक भोलानाथ पांडेय के कार्यकाल में बनवाए गए पुराने पुल के दक्षिणी हिस्से का एप्रोच टूट गया….

दशहरे की रात रोशनी से जगमगाते बलिया शहर में घूमने निकले लोग.

बैरिया से जानकारी मिल रही है कि सांप के डंसने से उदई छपरा गांव निवासी 40 वर्षीय राजमती देवी पत्नी स्व. अर्जुन की मौत हो गयी…. बाढ़ में घर डूबने के बाद उदईछपरा निवासी राजमती अपने परिवार के साथ एनएच 31 पर रह रहीं थीं…… राजमती के पति की मौत दो साल पहले गायघाट कुआं नम्बर एक पर कमान्डर पलटने के दौरान हो गई थी…..

सिकंदरपुर क्षेत्र में दुर्गा पूजा देखने पति प्रेमनाथ राय के साथ बाइक पर जा रही 50 वर्षीय पत्नी रीता राय की सडक़ दुर्घटना में मौत हो गई. बताया जाता है कि बनरहीं चट्टी के पास साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में प्रेमनाथ राय की बाइक फिसल गई थी…

कोई कार से तो कोई बाइक से निकले हैं. पैदल घूमने वालों की तादाद भी कम नहीं.

झांसी एनकाउंटर के विरोध मे सपाइयों ने बैरिया तिराहे पर CM का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी…. मालूम हो कि पुलिस मुठभेड़ में मारे गए पुष्पेंद्र यादव का शव परिजनों ने अफसरों की तमाम मन्नतों के बाद भी लेने से इनकार कर दिया… कई दौर में चली वार्ता के बाद भी परिजनों द्वारा आरोपित इंस्पेक्टर धर्मेंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग और उसकी गिरफ्तारी को लेकर अड़े रहे… बात न बनने पर सोमवार को देर रात पुलिस पुष्पेंद्र के शव को लेकर झांसी पहुंची और देर रात प्रेमनगर थाना क्षेत्र में श्मशान घाट पर पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार कर दिया…. इस प्रकरण को लेकर सूबे की सियासत गरमा गई है…. कल अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के पुष्पेंद्र यादव के घर पहुंचने की चर्चा है… बलिया जिले के सपाइयों में भी इस प्रकरण को लेकर आक्रोश है

मंगल पाण्डेय विचार मंच की बैठक अखार ढाले पर अध्यक्ष कृष्णकांत पाठक की अध्यक्षता में हुई जिसमें बलिया जिले को तत्काल आपदाग्रस्त जिला घोषित किए जाने की मांग हुई….. इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि बाढ़ और अतिवृष्टि के कारण बेहद क्षति हुई है…. इस दैवीय आपदा से निपटने में कई महीने, कई साल लग सकते हैं…. ऐसे में सरकार को तत्काल बलिया को आपदा ग्रस्त जिला घोषित करना चाहिए ताकि प्रत्येक प्रभावित परिवारों व किसानों को उचित मुआवजा मिल सके….

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.