Assignment Desk October 8, 2019
news update ballia live headlines

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

रेवती: रेवती थाना क्षेत्र के हड़िहा कला निवासी एक व्यक्ति की हीरो होंडा स्प्लेंडर बाइक चोरी हो गई. खबर है कि हड़िहां कला निवासी देश दीपक अपनी हीरो होंडा स्प्लेंडर (यूपी 60 एल 4099) रेवती बड़ी बाजार मठिया के पास खड़ी कर अपनी बड़ी मम्मी से मिलने गया था. लौटने पर देखा कि बाइक गायब थी. घटना की लिखित सूचना रेवती पुलिस को दे दी गई है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

बैरिया: दुर्गा पूजा की चहल पहल के दौरान मंगलवार को रानीगंज में भांगड़ नाला पुराने पुल का दक्षिणी एप्रोच पानी के तेज बहाव से टूट गया. इससे बीबी टोला और रानीगंज बाजार का संपर्क टूट गया.

चिलकहर: स्थानीय रेलवे स्टेशन के पूर्वी क्रॉसिंग पर रेल पटरी पार करते समय देवन्ती देवी (55) पत्नी लक्ष्मण और रीता(40) पत्नी जनार्दन बैरकपुर आजमगढ़ ट्रेन की चपेट में आ गयीं. देवन्ती की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि रीता देवी की बलिया जिला चिकित्सालय में मृत्यू हो गयी. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम कराने की तैयारी में जुट गयी.

बैरिया: सांप के डंसने से उदई छपरा गांव निवासी राजमती देवी (40) पत्नी स्व. अर्जुन तियर की मौत से हो गयी. ग्राम प्रधान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.घर के बाढ़ में डूबने के बाद उदईछपरा निवासी राजमती देवी अपने परिवार के साथ एनएच 31 पर रह रहीं थीं. मंगलवार की सुबह राजमती को सांप ने डंस लिया. आनन फानन में उसके परिवार वाले उसे जिला अस्पताल ले गये, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. गोपालपुर के प्रधान मनोज यादव ने एसडीएम बैरिया दुष्यंत कुमार मौर्या को इसकी सूचना दी.पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

• वाराणसी-छपरा रेल खंड के बलिया-बांसडीहरोड रेलवे स्टेशन के बीच इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन चलाने के लिए कई वायरिंग कोच सोमवार की देर शाम बलिया पहुंचे. इनके माध्यम से काफी तेज गति से तार और खंभे ठीक किए जा रहे हैं. शनिवार की सुबह नई बिछाई गई लाइन से ट्रैक जोड़कर डीजल इंजनों से परिचालन शुरू करा दिया गया था. लेटेस्ट अपडेट यह है कि सात अक्टूबर को लखनऊ से प्रस्थान करने वाली लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस और आठ अक्टूबर को छपरा से प्रस्थान करने वाली छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय और रूट से चलेगी. इसके अलावा कई ट्रेनों को निरस्त किया गया है. तो कुछ को शॉर्ट टर्मिनेट भी किया गया है. कृपया इस खबर को विस्तार से बलिया लाइव डॉट इन पर पढ़ें.

• मनियर के एसएचओ सुभाष यादव सस्पेंड. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मनियर थाना क्षेत्र के एक गांव में दलित नाबालिग दुष्कर्म का मामला सामने आया था. पीड़िता जब थाने पहुंची तो इंस्पेक्टर ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की. उल्टे नसीहत दी कि नाबालिग बच्चे हैं. छोटी मोटी गलतियां हो जाती हैं. इसे अपराध के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए. यह मामला जब एसपी देवेंद्रनाथ के संज्ञान में आया तो न सिर्फ केस दर्ज हुआ बल्कि एसएचओ सुभाष यादव को सस्पेंड भी कर दिया गया. पीड़िता की मां के अनुसार वह अनुसूचित जाति की हैं और उनके पति बाहर रहते हैं.

• बिल्थरारोड क्षेत्र में सीएचसी सीयर में पिछले दिनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने के दौरान गर्भवती हुई क्षेत्र की एक लड़की ने बच्चे को जन्म दिया था. प्रेमी की बहन ने जच्चा-बच्चा को अपना लिया था लेकिन बाद में प्रेमी ने जच्चा-बच्चा को अपनाने से इंकार कर दिया. इसको लेकर गांव में तीन दिन से पंचायत हो रही है. बच्चे को जन्म देने वाली लड़की नाबालिग बताई जा रही है….

• बैरिया थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव में रविवार को आधी रात गए शम्भू सिंह की गुमटी में आग लग गई. इस हादसे में दुकान में रखे हजारों रुपये मूल्य के सामान जल कर नष्ट हो गए.

• बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे पर दसौता गांव के पास सड़क किनारे पहले से खराब खड़े ट्रेलर में पशुओं से लदा ट्रक भिड़ गया. हादसे में बलिया जिले के थाना गड़वार के बलेसरा गांव निवासी पशु व्यापारी भीम यादव(45) पुत्र रामा यादव की मौत हो गई, जबकि इसी गांव के हरे राम, लालजी और पिपरा निवासी सत्य नारायणघायल हो गए… हादसे के बाद मौका पा कर ट्रक चालक और खलासी भाग निकले.

• हल्दी थाना क्षेत्र के बगइचा टोला निवासी इंद्रावती देवी (45) पत्नी नथुनी तुरहा किसी काम से बयासी गांव गई थी. लौटते वक्त वह किसी परिचित की बाइक पर बैठ गईं. उनकी बाइक बहादुरपुर-सीताकुंड के बीच स्थित ब्रेकर पर तेज रफ्तार होने के कारण हिचकोले खाई. इंद्रावती उछल कर बीच सड़क पर गिर गई. इस हादसे में उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

• नगरा-बिल्थरारोड मार्ग पर उभांव थाना क्षेत्र के मालीपुर गांव के पास सोमवार की सुबह करीब 10 बजे बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी. जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना से आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया. हादसे में उभांव थाना क्षेत्र के खंदवा गांव निवासी मुन्ना प्रजापति (18) पुत्र कैलाश की मौत हो गई जबकि अमित(17) मौर्य गंभीर रूप से घायल हो गए

• नगरा-गड़वार मार्ग के चोगड़ा के समीप रविवार की देर शाम बाइक सवार ओमप्रकाश पांडेय (50) निवासी शंकरपुर (कसेसर) सड़क पर खड़े बछड़े से टकराकर गंभीर रूप से घायल हो गए.

• रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के कमतैला निवासी यशवंत कुशवाहा (25) करेंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गया. आनन फानन में युवक को अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

• सुखपुरा कस्बे में कन्या पाठशाला समेत अन्य स्थानों पर लगे ट्रांसफार्मर एक सप्ताह से जले पड़े हैं. अब तक इन्हें नहीं बदले जाने से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने सोमवार को बलिया-सिकंदरपुर मार्ग के सुखपुरा चट्टी पर चक्का जाम कर दिया. सुखपुरा थाने के एसआई सरफराज खान ने बिजली विभाग के अधिकारियों से भरोसा दिलाया कि शाम तक ट्रांसफॉर्मर बदल जाएंगे. तब लोगों ने रास्ता खाली किया.

• बाढ़ और बरसात के पानी से घिरे क्षेत्रों में लोगों की दुश्वारियां तो धीरे-धीरे कम होने लगी हैं, लेकिन सड़ांध के चलते जीना दुश्वार है. पानी और तरसोत का प्रकोप बलिया-बैरिया मार्ग के उत्तर बसे अगरौली, नीरूपुर, सीताकुंड, हल्दी, बसुधरपाह, पिडारी, सुल्तानपुर, भरसौता नई बस्ती, सोनवानी, बिगही, रोहुवां, पुरास आदि ग्रामों में तेज है. यहां के किसानों की फसलें पूरी तरह से तबाह हो चुकी है. दुबहड़, बसरीकापुर, जनाड़ी, नगवा, घोड़हरा और भरसर के किसानों की फसल भी बबार्द हो गई है. रेवती के भैंसहा गांव की पासवान बस्ती बरसाती पानी से घिरी हुई है. इसके चलते शिवपुर सेमरा के घाघरा के कटान से विस्थापित परिवारों के सामने काफी समस्या खड़ी हो गई है. सुरहाताल का विकराल रूप देख कर लोगों की रुह कांप जा रही है. बेरुआरबारी में सूर्यपुरा-शिवपुर मार्ग घुटने भर पानी में डूबा है. बसंतपुर ग्रामपंचायत का ओझवलिया गांव पानी से घिरकर टापू बन गया है. वहां के लोग अपने घरों में कैद हैं. कटहल नाला, आंवला नाला, गड़ारी एवं भाभो नाला सहित कई नालों का पानी सुरहा ताल में गिर रहा है. सुरहाहाल की चपेट में आने से बंसतपुर, मैरीटार, कैथवली, शिवपुर, राजपुर, श्रीरामपुर की स्थिति काफी खराब है. इससे एक तरफ जहां खरीफ की फसल बर्बाद हो चुकी है वहीं रबी की चिंता भी सताने लगी है. सबसे ज्यादा परेशान कॉर्मिशियल क्रॉप की खेती करने वाले किसान है.

• घाघरा और गंगा के तटवर्ती चौरासी तथा करईल में बाढ़ की वजह से लोगों में उत्साह की कमी देखी गई. वैसे शारदीय नवरात्र के नौ दिनी अनुष्ठान का समापन सोमवार को पूरे विधि-विधान से हवन-पूजन के साथ हुआ नवमी तिथि पर मां भगवती के सिद्धिदात्री स्वरुप का पूजन किया गया. दशमी तिथि को नगर के रामलीला मैदान में रावण का पुतला दहन को लेकर तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है. इसके पूर्व वृंदावन व जनकपुर के कलाकारों द्वारा रामलीला का मंचन किया जाएगा. वहीं अर्धरात्री 12.30 बजे रावण वध का कार्यक्रम होगा. रामनवमी पर नगरा में ऐतिहासिक लाग का जुलुस पूरब मुहल्ला स्थित काली मंदिर से निकाला गया. इससे बाजार में घंटों जाम की स्थिति बनी रही. जुलुस ग्राम पंचायत का भ्रमण करने के बाद बाजार पहुंचा. हैरतअंगेज कारनामे देख चकित हुए दर्शक. विभिन्न देवी मंदिरों में पूरे दिन चला पूजन-अर्चन का दौर. फेफना इलाके में मां कपिलेश्वरी मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ जमा होने लगी थी. बलिया जिले के 636 स्थानों पर स्थापित की गई मां दुर्गा की प्रतिमाओं के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही. कोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन मूर्ति विसर्जन के लिए पहले से ही जिले में 52 स्थान चिह्नित कर चुका है. इसमें शहर कोतवाली क्षेत्र की प्रतिमाएं शिवरामपुर गंगा घाट पर विसर्जित की जाएंगी.

• आम आदमी पार्टी ने अपनी प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है. बलिया के सतेंद्र तिवारी समेत 12 लोगों को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है. इसी तरह बलिया के जेपी सिंह समेत कुल 16 लोगों को प्रदेश सचिव बनाया गया है. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने लखनऊ के एक होटल में यह जानकारी दी.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.