आखिर क्यों काटा बलिया-सियालदह एक्सप्रेस के यात्रियों ने बवाल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

छपरा। बलिया-सियालदह एक्सप्रेस में छपरा जंक्शन पर एसी कोच नहीं लगाए जाने से नाराज यात्रियों ने रविवार को करीब तीन घंटे तक हंगामा किया. इस दौरान सुबह दस से एक बजे तक हाईवोल्टेज ड्रामा चला.

हुआ यह कि छपरा-बलिया रेल खंड पर ट्रैक धंसने के कारण तीन दिनों से इस ट्रेन का परिचालन छपरा जंक्शन से सियालदह के लिए हो रहा है. पहले से इस ट्रेन में अतिरिक्त एसी थर्ड क्लास का कोच लगाना था, लेकिन शॉर्ट टर्मिनेशन के कारण अतिरिक्त कोच नहीं लगाया गया. इधर बलिया से सियालदह के लिए यात्री बलिया से सड़क मार्ग से छपरा पहुंचे. लेकिन ट्रेन में एसी कोच नहीं देख कर वे हंगामा करने लगे. हंगामा देख रेल प्रशासन ने अतिरिक्त कोच लगवा दिया. कोच लगाने के बाद जब यात्रियों के टिकट की जांच की तो, उनकी यात्रा टिकट आइआरसीटीसी से पूर्व में रद मिला.

दरअसल आईआरसीटीसी के माध्यम से यात्रियों ने टिकट की बुकिंग कराई थी. बलिया- छपरा के बीच सियालदह एक्सप्रेस कैंसिल होने के कारण तकनीकी रूप से यात्रियों का टिकट स्वत: रद हो गया था. इसकी पूरी राशि उनके खाते में क्रेडिट हो गई थी. परंतु उसी टिकट पर यात्रा करने के लिए यात्री छपरा जंक्शन पर पहुंच गए. तीन घंटे तक करीब चालीस यात्रियों और रेलवे प्रशासन के बीच नोंक-झोंक होता रहा. यात्रियों को शांत कराने के लिए रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिरुद्ध राय ने बताया कि यात्रियों का टिकट स्वत: रद्द हो गया था, जिसके कारण कोच नहीं लगा था. स्थानीय रेलवे कर्मचारियों को इसकी जानकारी नहीं थी, जिसके कारण यात्रियों की मांग पर कोच लगाई गई, लेकिन जब की जांच की गई तो उसे रद देख कोच को हटा दिया गया. इस वजह से करीब ढाई घंटे विलंब से ट्रेन का परिचालन हुआ.