अहिंसा और कर्तव्य पालन की शिक्षा लेनी चाहिए बापू और शास्त्री से

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया: स्थानीय चंद्रशेखर नगर स्थित शक्ति स्थल स्कूल पर बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी. कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक दुर्गादत्त त्रिपाठी ने झंडोत्तोलन कर किया.

इसके बाद प्रबंधक सहित सभी शिक्षक शिक्षिकाओ ने महात्मा गांधी और शास्त्री जी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किये.त्रिपाठी ने कहा कि दोनो नेताओं द्वारा भारत को स्वतंत्रता दिलाने से लेकर भारत के हित में किये गए कार्यो के लिए देश हमेशा ऋणी रहेगा.

प्रधानाचार्य आशुतोष त्रिपाठी ने कहा कि महात्मा गांधी ने अपना जीवन स्वतंत्रता, मानवता की सेवा, त्याग आदि में व्यतीत कर दिया. देश के द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी वास्तव में सादगी के मूर्ति थे. दोनों महापुरुषों के जीवन से हमे सत्य, अहिंसा, त्याग, समय पालन, कर्तव्य पालन आदि की शिक्षा लेनी चाहिए.

इस अवसर पर अम्बिका त्रिपाठी, नीलू श्रीवास्तव, सोनी चौबे, अतुल कुमार पांडेय, नीरज कुमार वर्मा, नैनतारा, स्वाति सिंह, सोनी पांडेय, दुर्गा उपाध्याय, गीता देवी, रामजी त्रिपाठी आदि मौजूद थे. कार्यक्रम का संचालन साकेत त्रिपाठी ने किया.