Assignment Desk September 27, 2019
news update ballia live headlines

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

न्यूज़ अपडेट

           

स्काउट गाइड की टीम ने प्रभावित गांवों में बांटी राहत सामग्री
बलिया: उत्तर प्रदेश भारत स्काउट और गाइड संस्था बलिया के तत्वावधान में 27 सितम्बर को अपर जिलाधिकारी बलिया और मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलिया के सहयोग से दूबे छपरा रिंग बांध बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए एक दिवसीय कैम्प लगाया गया.टीम को बस में और दवाओं के साथ डाक्टर की टीम को एम्बुलेंस को बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया सुभाष गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

छोटी-सी शुरुआत ही कभी बड़ा रूप लेगी: नीरज शेखर
बलिया: टाउन हॉल में दो दिवसीय उद्यम समागम का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ. पहले दिन एक उद्यमी ने शिक्षा के क्षेत्र में 50 करोड़ और फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में 5 करोड़ के निवेश के अनुबंध पर हस्ताक्षर किया. समागम में विभिन्न विभागों ने अपने स्टाल लगाए. वहीं गांवों में स्वरोजगार कार्यक्रम के तहत व्यवसाय कर रहे छोटे उद्यमियों ने अपने उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई. इसमें जिले के दूर दराज के ग्रामीण भी शामिल हुए.कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर, डीएम भवानी सिंह खंगरौत और संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन कुमार जैन ने दीप जलाकर किया. जनपद के औद्योगिक विकास पर चर्चा की गई.

सीएम केजरीवाल का NRC विरोध है मुस्लिम तुष्टीकरण: सुरेन्द्र सिंह
बैरिया : बैरिया विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पाकिस्तान परस्त कहा. विधायक ने कहा कि एनआरसी का विरोध केजरीवाल मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के लोग बाहर हो जाएंगे तो दिल्ली का विकास रुक जाएगा. सात समुंदर पार बसे मारीशस, त्रिडीनाड-टबैको, सिंगापुर जैसे कई देश पूर्वांचल के लोगों के परिश्रम से विकसित हुए हैं.

दो दिनों से बिजली न होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त
क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. दो दिनों से बिजली की सप्लाई ठप होने से लोगों को काफी परेशानी हो रही रही है.बिजली विभाग के सूत्रो के अनुसार मशीन रूम की छह ट्रालियां और केबल के साथ नयी मशीनों के जलने से विभाग को करीब एक करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. विभाग के अधिकारी पुराने मशीन रूम से बिजली सप्लाई देने का शुक्रवार को प्रयास कर रहे थे.

पानी भरे खड्ड में गिरने से युवक की मौत
बैरिया थाना क्षेत्र के पहाड़ गिर के मठिया (दयाछपरा) निवासी रामजी यादव ( 26) पुत्र योगेंद्र यादव की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई.

तीन दिनों से गायब व्यक्ति का शव घाघरा नदी में मिला
थाना क्षेत्र के लीलकर दियारे के घाघरा नदी के किनारे एक शव मिलने से सनसनी फैल गयी. सुबह शौच के लिए गए ग्रामीणों ने नदी किनारे शव उतराता देख शोर मचाया. थोड़ी
देर में नदी किनारे भारी भीड़ लग गई.

1.बांसडीह बिजली उपकेंद्र में आग लगने से 6 बिजली ट्रालियां खाक
बांसडीह: तहसील स्थित विद्युत उपकेंद्र पर बुधवार देर रात अचानक आग लगने के कारण छह बिजली ट्रॉलियां जल कर खाक हो गई. इसके चलते पूरे क्षेत्र की चौबीस घण्टे से बत्ती गुल है. पूरे क्षेत्र में पानी, बिजली का संकट गहरा गया है. बुधवार की रात से लगातार हो रही बरसात के कारण बैरिया ग्रामीण, लोकधाम (ठेकहां) और जयप्रकाशगनर विद्युत उपकेंद्रों से बुधवार की शाम से ही विद्युत आपूर्ति ठप है. इसके चलते बैरिया, सोनबरसा, भगवानपुर, लालगंज, दोकटी, मुरली छपरा, नवानगर, वाजिदपुर, रामपुर, धतुरी टोला, सावन छपरा, टोला सेवक राय सहित दर्जनों गांवों के लोगों को परेशानियां बढ़ गई हैं.

2. बैरिया तहसील और बलिया सदर में सपा का प्रदर्शन टला
बलिया : समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय में नेताओं व कार्यकर्ताओं की बैठक गुरुवार को हुई. इसमें एक अक्टूबर को होने वाली प्रदेशव्यापी तहसील स्तरीय धरना प्रदर्शन की रणनीति बनाई गई. पार्टी मुखिया के निर्देश पर बाढ़ प्रभावित तहसील बैरिया और बलिया सदर का धरना प्रदर्शन कार्यक्रम फिलहाल स्थगित कर दिया गया.

3.उद्यम समागम में युवाओं को आमंत्रित करने जागरूकता रैली निकाली
बलिया : दो दिवसीय उद्यम समागम में उद्यमियों के साथ युवाओं को स्वरोजगार के लिए आमंत्रित करने के उद्देश्य से पहले दिन गुरुवार को बलिया शहर में जागरूकता रैली निकाली गई. संयुक्त मजिस्ट्रेट/एसडीएम रसड़ा विपिन कुमार जैन ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

4.स्कूल छोड़ चुकी किशोरियों को आयरन- कैल्शियम की गोलियां बांटी
सिकंदरपुर : तहसील सभागार में गुरुवार को बाल विकास पुष्टाहार विभाग द्वारा किशोरी दिवस के अवसर पर दर्जनों स्कूल छोड़ चुकी 11 से 14 वर्षीय किशोरियों में आयरन, कैल्शियम व सेनेटरी पैड का वितरण एसडीएम राजेश कुमार यादव ने किया. हनुमानगंज ब्लाक के डकवारा हॉल में सीडीपीओ बसंती मिश्र और खंड विकास अधिकारी के नेतृत्व में कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस दौरान एनीमिया और कुपोषण से बचाव की जानकारी दी गई.

5.धारदार हथियार से हमले में एक गंभीर रूप से घायल
रेवती : नगर के वार्ड नंबर-छह में पैसे के लेन-देन को लेकर दो भाइयों के बीच विवाद हो गया. इसके बाद भतीजे राहुल पुत्र सोमारू तुरहा ने अपने 26 वर्षीय चाचा भोला तुरहा पर धारदार हथियार हमला बोल दिया. गंभीर हालत में भोला को रेवती सीएचसी के डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. हमले के आरोपी राहुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

6. सड़क पर खड़े ट्रेलर में ट्रक ने मारी टक्कर, दो घायल
बलिया: बलिया से इलाहाबाद जा रहे ट्रक ने सड़क किनारे खड़े ट्रेलर में पीछे से टक्कर मार दी. यह हादसा प्रयागराज-जौनपुर मार्ग पर गुरुवार की सुबह साढ़े चार बजे के करीब समाधगंज बाजार से पहले फुटहवा कुआं के पास हुआ. हादसे में ट्रक का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. हादसे में ट्रक चालक कासिम (50) घायल हो गए. घटना के समय ट्रेलर का चालक शरद सड़क पर वाहन खड़ा कर खेत में चला गया था. टायर से गिट्टी निकाल रहा खलासी घायल हो गया.

7.पति को जेल होने की बात पर शिकायत वापस ली
बांसडीह रोड:जिले के बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के एक गांव का एक युवक एक विवाहिता को दो महीने पहले लेकर फरार हो गया था. बांसडीहरोड थाने में बुधवार को पंचायत हुई. जब बात नहीं बनी तो पुलिस ने पति को जेल भेजने की तैयारी की. पत्नी को जैसे ही एहसास हुआ कि उसकी शिकायत पति के लिए जेल जाने का कारण बन जाएगी. उसने सारे गिले शिकवे भूलाकर सौतन को गले लगा लिया. वह थानाध्यक्ष से बोली, मुझे सौतन मंजूर है, लेकिन मेरे पति को जेल मत भेजिए.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.