बलिया न्यूज़ अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

ब्रेकिंग न्यूज़

आध्यात्मिकता के संदेशों को समाज तक पहुंचाए मीडिया
माउंट आबू : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय ,माउंट आबू में तीन दिवसीय मीडिया कॉन्फेंस शुरू हुआ. आध्यामिकता के द्वारा शांति और सद्भावना में मीडिया की भूमिका विषय पर आयोजित इस सेमिनार में भाग लेने भारत और नेपाल से 1600 मीडियाकर्मी यहां शांति वन में आए हुए हैं.

‘1920’और ‘राज’ के बाद अब विक्रम भट्ट की नई हॉरर फिल्‍म ‘घोस्ट’ 18 अक्‍टूबर को होगी रिलीज
विक्रम भट्ट ने ‘1920’ और ‘राज़’ जैसी फिल्मों के साथ देश में हॉरर जॉनर में जबरदस्त काम किया है. लंबे समय बाद अब वे एक और फिल्म ‘घोस्ट’ लेकर आ रहे हैं जो एक बार फिर दर्शकों में सिहरन पैदा करने जा रही है.

‘पैसे की कमी नहीं होगी न्याय पाने में बाधा’
बांसडीह: जिला जज गजेन्द्र कुमार के निर्देश पर बांसडीह तहसील के प्राथमिक पाठशाला संख्या 1 केवरा पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विधिक साक्षरता जागरूकता और मुफ्त कानूनी सहायता शिविर लगाया गया. प्राधिकरण के सचिव अनिल कुमार ने मुफ्त कानूनी मदद में प्राधिकरण की भूमिका के बारे में बताया.

16 सेमी पानी बढ़ने से एनएच पर भी बहने की आशंका
बैरिया: तहसील क्षेत्र में दुबेछपरा और रामगढ़ से 1 किमी आगे तक एनएच 31 पर गंगा के बाढ़ का दबाव बढ़ गया है. रात भर में यहां 16 सेंटीमीटर पानी बढ़ा है. एनएच 31 पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. कई जगहों पर बाढ़ का पानी एनएच क्रॉस कर दूसरी तरफ गिर सकता है. ऐसे स्थानों पर मिट्टी की बोरियां डालकर पानी को एनएच पर आने से रोकने का उपाय किया जा रहा है.

छात्रसंघ के 4 पदों के लिए 10 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
बैरिया: पीजी कालेज सुदिष्टपुरी में छात्रसंघ चुनाव के लिए प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल हुआ. यहां कुल चार पदों के लिए दस प्रत्याशियों ने नामांकन किया.चुनाव अधिकारी प्रकाश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए राहुल प्रसाद, हिमांशु कुमार सिंह, रजनीश कुमार वर्मा ने नामांकन किया.

दया छपरा में 4 लोगों को सुरक्षित निकालना था चुनौती भरा:गुप्ता
बैरिया: बलिया जिले के बाढ़ग्रस्त इलाकों में शुमार बैरिया तहसील में NDRF की दो टींमें तैनात हैं. उनमें से एक टीम के कमांडर इंस्पेक्टर गोपी गुप्ता से बलिया लाइव के संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बातचीत की. टीम के काम के बारे में उन्होंने कहा कि उनका काम आपदाग्रस्त इलाकों से लोगों को सुरक्षित बाहर निकालना है. बाढ़, भूकंप, आग लगने की स्थिति में उनकी अहम भूमिका होती है.इस दौरान कोई चुनौतीपूर्ण काम के सवाल पर कमांडर गोपी गुप्ता ने कहा कि पिछले दिनों दया छपरा में टापू में फंसे चार लोगों को बचाकर निकालना काफी चुनौती भरा था.

आंगनबाड़ी वर्कर्स ने पोषण रथ रैली निकाली
बांसडीह :आंगनबाड़ी वर्कर्स ने क्षेत्र पंचायत कार्यालय मनियर में बाल विकास पुष्टाहार विभाग के सौजन्य से पोषण रथ रैली निकाली. मुख्य अतिथि एसडीएम बांसडीह अन्न पूर्णा गर्ग ने दीप प्रज्वलित कर और हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया.

गजियापुर गांव में चाकू से गोदकर हत्या
बलिया :भीमपुरा थाना क्षेत्र के गजियापुर गांव में बुधवार की रात एक युवक को बदमाशों ने चाकू से गोद कर हत्या कर दी. सूचना मिलते ही सीओ रसड़ा केपी सिंह और भीमपुरा एसओ फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गये. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

सपा के अक्टूबर प्रदर्शन को लेकर बैठक
बांसडीह/ मनियर: नया मोटर अधिनियम लागू करने और बिजली बिल वृद्धि के खिलाफ समाजवादी पार्टी द्वारा एक अक्टूबर को प्रदेश के सभी तहसीलों पर धरना प्रदर्शन की सफलता के लिए मनियर इकाई के कार्यकर्ताओं ने एक बैठक की. बैठक गंगापुर स्थित बबलू सिंह के घर पर हरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई.

बंधा टूटने की जांच कराये सरकार: रामगोविंद
बलिया: बाढ़ से पीड़ित लोगों की प्रशासनिक स्तर पर मदद नहीं की जा रही है. सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री भी आए थे. लेकिन प्रशासनिक अधिकारी इसका पालन नहीं कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने 12 घंटे में मुआवजा देने की बात कही थी, लेकिन शुद्ध जल और खाद्य पदार्थ भी नहीं पहुंचाए जा रहे हैं. सरकार को 40 करोड़ का बंधा टूटने के मामले की जांच करानी होगी.
घोषित राहत से दूर हैं बाढ़ पीड़ित
बैरिया तहसील के अंतर्गत ही एक दर्जन गांव बाढ़ की चपेट में हैं. प्रशासन की तरफ से एनएच के दोनों किनारों पर रह रहे पीड़ितों तक ही राहत सामग्री का वितरण सिमट कर रह गया है. इलाके के दुबेछपरा,गोपालपुर और उदई छपरा गांवों केअंदर रह रहे लोगों के पास राहत सामग्री नहीं पहुंचती.

शहादत व्यर्थ नहीं जाती : नीरज शेखर
दुबहड़: शहीद किसी जाति या धर्म का नहीं बल्कि वह पूरे देश का होता है. उसकी शहादत कभी व्यर्थ नहीं होती है. यह बात राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने दुबहड़ यादव डेरा में शहीद आरके यादव की तृतीय पुण्यतिथि पर उनकी आदमकद प्रतिमा के अनावरण के दौरान कही.

मुरली छपरा में रात को गंगा में फंसे 4 लोगों को बचाया NDRF की टीम ने
बैरिया: मुरली छपरा में टापू में फंसे चार लोगों को NDRF की टीम ने रात में ही सुरक्षित बाहर निकाल परिवार के पास पहुंचा दिया. दुबेछपरा में NDRF की दो टीमें 6 नावों और 50 बचाव कर्मियों के साथ तहसील बैरिया, दुबे छपरा में मुस्तैदी से तैनात हैं.

संपर्क मार्ग टूटने से संकट में ओझवलिया गांव
दुबहड़: सांसद आदर्श ग्राम ओझवलिया में आयी भीषण बाढ़ से गांव और मुहल्लों में संकट पैदा हो गया है. पूरा गांव टापू बन गया है. गांव के सभी सम्पर्क मार्ग टूटने से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है.

उदई छपरा में मकानों का गिरना जारी
बचाव और राहत कार्य के लिए NDRF की टीम उदई छपरा पहुंची. टीम के साथ गये बलिया लाइव के संवाददाता ने गांव का जायजा लिया. देखा कि सभी घर पानी से घिर गये हैं.स्थिति यह है कि घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है. कुछ मकान गिर गये हैं तो कुछ गिर रहे हैं. लोगों से पूछने पर बताया कि बताया कि सुबह से ही वे भूखे हैं. घर में खाने पीने के लिए कुछ नहीं है.

बंजारों की तरह जी रहे हैं बाढ़ पीड़ित
बैरिया: बाढ़ और कटान के कारण दुबेछपरा जैसे एक टापू बन गया है. घर के चारों ओर फैला पानी और घरों से इस आपदा को देख रहे हैं लोग. वे कुछ सोच नहीं पा रहे कि क्या करें और क्या नहीं.सबकी निगाहों को किसी मसीहा का इंतजार है. उधर, इस संकट को देखते हुए घर से निकले लोग बंजारों की तरह सड़क के दोनों किनारों पर ठिकाना बना लिया है. उनको लंगर से खाना और टैंकर से पानी मुहैया कराया जा रहा है.

विकास का सफर तो अभी शुरू हुआ है: नीरज शेखर
बैरिया: अमर शहीद श्री कौशल कुमार इंटर कालेज में शिक्षकों द्वारा सम्मानित किये जाने के मौके पर राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने कहा कि विकास का सफर तो अभी शुरू हुआ है. भाजपा में मुझे काफी स्नेह-सम्मान मिल रहा है.उन्होंने स्नेह देने के लिए बलिया की जनता का आभार जताया.

पीआरडी स्वयंसेवकों की विशेष अनावासीय ट्रेनिंग

बलिया: 15 दिवसीय प्रशिक्षण प्राप्त पीआरडी स्वयंसेवकों को सात दिन की विशेष अनावासीय ट्रेनिंग दी जायेगी. इसके लिए उनको 24 सितम्बर तक अपने सभी शैक्षिक प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और 15 दिवसीय ट्रेनिंग का मूल प्रमाण पत्र कार्यालय में जमा करना होगा. युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी रमेश चंद्र सिंह यादव ने यह जानकारी दी.

प्रभारी मंत्री अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

बलिया: पिछड़ा वर्ग, दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर 19 सितंबर को दोपहर 12:30 बजे PWD के डाक बंगले में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. वह प्रेस प्रतिनिधियों से भी वार्ता करेंगे. मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह ने सभी अधिकारियों को अपने विभागीय योजनाओं की अपडेट के साथ उपस्थित रहने का निर्देश दिया है.

पूर्वाचल बैंक में आये दिन लिंक फेल

सहतवार : पूर्वाचल बैंक शाखा बघांव के करीब 15 दिनों से लिंक फेल होने से उपभोक्ताओ को काफी परेशानी हो रही है. शाखा प्रबन्धक से पूछने पर उन्होंने बताया कि इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गयी है. जल्द ही इस दिक्कत के दूर होने की बात कही. उपभोक्ताओ का आरोप है कि इस शाखा का करीब 15 दिनों से लिंक फेल रहता है. किसी दिन एकाध घंटा तो कभी पूरा दिन फेल रहता है. उपभोDक्ता रोज समय से बैंक पहुंच जाते हैं लेकिन उन्हें मायूसी मिलती है.

बाढ़ राहत कार्य में जुटी हैं NDRF की दो टीमें

11 वीं वाहिनी NDRF की दो टीमें 06 नावों और 50 बचाव कर्मियों के साथ दुबे छपरा में तैनात हैं. टीमों में गोताखोर,पैरामेडिक्स, टेकनीशियन शामिल हैं. वे डीप डाइविंग सेट, लाइफ ब्वॉय, लाइफ जैकेट और अन्य बचाव उपकरणों के साथ लैस हैं.

हर घंटे 1 सेमी बढ़ रहा है जलस्तर

बैरिया : दुबेछपरा में बाढ़-कटान थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछली दो रातों में गोपालपुर गांव के कमल दास वेदांती जी की मठिया, परमहंस कुम्हार और भूवर कुम्भार का घर गिर गये. यहां पर सरकार की तरफ से नाव की व्यवस्था नहीं है. हालात देख उन घरों के लोग दिन में ही दुबेछपरा बंधे पर आ गए थे. उधर, बाढ़ नियंत्रण केंद्र गाय घाट पर बुधवार को सुबह 8:00 बजे गंगा का स्तर 59.33 मीटर दर्ज किया गया. यहां पर हाई फ्लड लेवल 60.25 मीटर है. नियंत्रण केंद्र के अनुसार गंगा का पानी हर घंटे 1 सेंटीमीटरबढ़ रहा है.

सबको था नाव मिलने का इंतजार

बैरिया : तहसील क्षेत्र के दुबेछपरा एनएच 31 पर आश्रय लेनेवाले गोपालपुर, उदई छपरा और दुबेछपरा के पीड़ितों की रात बारिश में भींगते गुजरी. यहां रुक-रुक कर रात भर बारिश होती रही. हालांकि वे अपने घरों और सामान के लिए भी चिंतित थे. प्रशासन की तरफ से नाव की व्यवस्था की गई है. सुबह होते ही सभी नाव मिलने की बारी का इंतजार करते रहे. उनमें से एक की बात सुनें.