नाव तक का इंतजाम नहीं किया प्रशासन ने

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया : विधानसभा क्षेत्र के गंगा और घाघरा नदी के तटवर्ती इलाकों के हर गांव में पानी भर गया. दो दर्जन से अधिक गांवों का मुख्यधारा से सम्पर्क कट गया है. बाढ़ फैलने से गांव टापू जैसे दिख रहे हैं.

इसके बावजूद दूबे छपरा के अलावा तहसील प्रशासन ने इस पर ध्यान नहीं दिया है. अब तक नाव भी नहीं लगाया गया है. मवेशियों के लिए चारे की दिक्कत हो रही है.

जानकारी के मुताबिक गंगा के उस पार नौरंगा, जगदीशपुर, बहुआरा, रामपुर कोड़रहा, कोड़रहा नौबरार जयप्रकाश नगर के दलजीत टोला, भगवान टोला,चाचा के टोला, पूर्वी भवन टोला जलमग्न हैं. वहीं घाघरा नदी ने चांद दियर, अधसिझुआ, गोपाल नगर, वशिष्ट नगर, शिवाल मठिया आदि दो दर्जन से अधिक गांवों को प्रभावित किया है.

रिंग बांध कटने से पाण्डेयपुर, मुरली छपरा, बुधन चक, वंशगोपाल छपरा, बनवा बाजार, गुदरी सिंह के टोला, मिश्र के रामपुर, चिन्तामणी राय के टोला, गोपालपुर आदि गांव जल से घिर गये हैं. दूबे छपरा में एनडीआरएफ राहत कार्य में जुटा है. दूसरे प्रभावित गांवों में सरकारी नाव कहीं भी नहीं लगाई गयी है.

उधर, विकास खण्ड मुरली छपरा के ग्राम पंचायत कोड़रहा नौबरार के प्रधानप्रतिनिधि और समाज सेवी सूर्यभान सिंह ने भाड़े पर नाव मंगवा कर भगवान टोला, दलजीत टोला, पूर्वी भवन टोला में नाव से जाकर एक घर में दस्तक दी. बाढ़ में फंसे लोगों का हालचाल पूछा. अपने ग्राम पंचायत के जलमग्न पुरवों में भाड़े की दो नाव लगाई है.