‘सेक्शन 375’ लोगों को सोचने पर मजबूर करेगी : निर्माता आनंद पंडित

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दिग्गज निर्माता आनंद पंडित ने हमेशा अपनी फिल्मों के लिए दिलचस्प और सोच को प्रभावित करने वाली कहानियां चुनी हैं. इसी कड़ी में 13-09-2019 ऋचा चड्ढा के साथ अक्षय खन्ना की मुख्य भूमिका वाली उनकी फिल्म ‘सेक्शन 375’ की रिलीज़ हो चुकी है. आनंद पंडित मानते हैं कि फिल्म सिर्फ एक सिनेमाई अनुभव नहीं है, बल्कि अनेक बहसों और मुद्दों के लिए रास्ते बनाती है.

उनके मुताबिक “सेक्शन 375 एक ऐसी फिल्म है, जो देश में एक नई बहस को जन्म देगी. यह एक ऐसा विषय है जो कई परतों के नीचे छिपा हुआ है और इस पर खुलकर चर्चा करने की जरूरत है.  यह दर्शकों को सवाल करने की अनुमति देगा और इस पर बहस कराएगा. भारतीय दंड संहिता के एक सेक्शन के आधार पर, फिल्म इसके विभिन्न पहलुओं पर नज़र रखती है.”

सेक्शन 375 भारतीय दंड संहिता की धारा 375 पर आधारित है, जो देश के सभी कानूनों को नियंत्रित करती है। फिल्म में, ऋचा चड्डा अपने मुवक्किल को न्याय दिलाने के लिए एक सरकारी वकील की भूमिका निभा रही  हैं. उनकी मुवक्किल दावा करती है कि फिल्ममेकर (राहुल भट्ट) ने उनका बलात्कार किया है. अक्षय खन्ना इस फिल्ममेकर का अदालत में बचाव कर रहे हैं.

अक्षय का दावा है कि पीडिता ने उनके मुवक्किल को झूठे आरोप में फंसाने के लिए धारा 375 का दुरुपयोग किया है. फिल्म इस विषय की भी पड़ताल करती है कि क्या एक वकील को किसी अपराधी का बचाव करना चाहिए या उसे अपनी अंतरात्मा की आवाज सुननी चाहिए. कुमार मंगत पाठक, अभिषेक पाठक और एससीआईपीएल द्वारा निर्मित यह फिल्म अजय बहल द्वारा निर्देशित है.

आनंद पंडित ने अपने बैनर आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स के तहत कुछ सबसे चर्चित फिल्में बनायी हैं. उनमें ‘बाटला हाउस’, ‘पीएम नरेंद्र मोदी’, ‘सत्यमेव जयते’, ‘टोटल धमाल’ समेत अन्य कई फिल्में शामिल हैं. अगले साल आनंद पंडित के बैनर तले बनी एक और फ़िल्म ‘चेहरे’ रिलीज होगी, जिसमें अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी लीड रोल में हैं. इसके निर्देशक रूमी जाफरी हैं.