देर रात तोड़ा बिजली की मांग पर तीन दिन से जारी अनशन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह : बिजली की अघोषित कटौती दूर करने और जर्जर तार बदलने की मांग को लेकर जारी अनशन देर रात लिखित आश्वासन के बाद समाप्त हो गया. एसडीएम के अलावा विभागीय अधिकारियों ने अभिजीत को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया.

अनशन स्थल पर SDM अन्नपूर्णा गर्ग, पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक गगनराज सिंह और अधिशासी अभियंता राजीव कुमार मौजूद थे. मांगों में हुसैनाबाद, रामपुर दीघार से बिजली कनेक्शन भी शामिल थे. अपने साथियों के साथ अभिजीत तिवारी का आमरण अनशन तीन दिनों से जारी था. धरने में इलाके के लोग धरने शामिल थे.
इलाके के लोगों की परेशानियों के मद्देनजर सोमवार सुबह से ही बांसडीह दशवत ब्रह्म बाबा के स्थान पर आमरण अनशन शुरू किया गया.
कई राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इसे अपना समर्थन दिया. उनमें समाजवादी पार्टी के हरेन्द्र सिंह, आवाजे हिन्द के सुशांत राज भारत, युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह, व्यापार मण्डल के अध्यक्ष विजय कुमार गुल्लर शामिल थे.

अनशन-धरने के क्रम में लोगों ने सड़क जाम और बांसडीह बाजार बंद रखा. किसी अप्रिय घटना के मद्देनजर पुलिस ने कई थानों की फोर्स बुला ली. SDM ने बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता राजीव कुमार को बांसडीह बुलाकर इन समस्याओं को हल करने का निर्देश दिया.
आंदोलनकारियों का कहना था कि बिजली के तार-खंभे लाने के बाद ही बाजार व चक्काजाम खुलेगा. SDM ने अधिशासी अभियंता को शाम तक सामान मुहैया कराने के लिए कहा. इसके बाद ही अनशन समाप्त हुआ.
अनशन करने वालो में राणा सिंह, कृष्णा सिंह, खुर्शीद अंसारी, चमचम मिश्र, आशुतोष चौबे बंटी, अमृत आनन्द सिन्हा आदि शामिल थे.