News Desk September 5, 2019

बलिया। उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने बताया है कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) प्रदेश के उप चुनावों में समाजवादी पार्टी की मदद कर सकती है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वैसे विधानसभा चुनाव में सपा के अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने की ज्यादा संभावना है. नेता प्रतिपक्ष ने बलिया के जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान के विरूद्ध मुकदमे को पूर्वाग्रह से ग्रस्त करार देते हुए कहा कि भाजपा सरकार एक दलित को जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर बर्दाश्त नहीं कर पा रही है. उन्होंने कहा कि सपा मुकदमा वापसी के लिए लोकतांत्रिक ढंग से संघर्ष करेगी. जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान के विरुद्ध जिलाधिकारी के आदेश पर एफआईआर दर्ज किया गया है.

चौधरी आज यहां संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. विधानसभा उप चुनाव में सुभासपा से गठबन्धन को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने बताया कि उनके साथ ऐसी संभावना बन सकती है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में होने वाले उप चुनाव में यह स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. साथ ही यह भी कहा कि प्रदेश में गठबंधन का प्रयोग कांग्रेस और बसपा के साथ हो चुका है.

सपा के वरिष्ठ नेता चौधरी ने राज्य में बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी को औचित्यहीन एवं जनविरोधी करार दिया. उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी सरकार ने अपने कार्यकाल में विद्युत उत्पादन बढ़ाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है, जबकि इस दिशा में अखिलेश यादव सरकार ने काफी काम किया था.

चौधरी ने पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय ‘कान्ह जी’ के माध्यम से प्रेस को जारी बयान में कहा कि भाजपा को यह पच नहीं रहा है कि एक दलित का बेटा जिले की सर्वोच्च कुर्सी पर बैठा हुआ है. शासन के इशारे पर जिलाधिकारी ने जिला पंचायत के अध्यक्ष को फर्जी मुकदमे में फंसाया है. यह उन्हें पद से हटाए जाने की साजिश है. कहा कि पूरी समाजवादी पार्टी भाजपा की शह पर शुरू की गई इस दमनात्मक कार्रवाई का डटकर विरोध करेगी.

उन्होंने कहा कि जिला पंचायत के युवा अध्यक्ष सुधीर पासवान को फर्जी मुकदमे में फंसाए जाने का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा. इसके लिए जरूरत पड़ी तो पार्टी संघर्ष का रास्ता अख्तियार करेगी. कहा कि चाहे केंद्र हो या प्रदेश की सरकार हो राजनैतिक विरोधियों को साजिश के तहत मुकदमों में फंसाया जा रहा है. बीजेपी डंडे के बल पर डराने का प्रयास कर रही है. समाजवादी पार्टी इससे डरने वाली नहीं है. जिले के सभी कार्यकर्ता सुधीर पासवान के साथ एकजुट हैं. दलित और पिछड़ा वर्ग विरोधी इस सरकार को लोकतांत्रिक तरीक़े से मुँहतोड़ जवाब दिया जाएगा.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.