जानिए कब है महिला सैन्य पुलिस भर्ती रैली और कहां

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

12 से 14 सितंबर तक अभ्यर्थियों का फिटनेस परीक्षण और दस्तावेजों की होगी जांच

लखनऊ। सैनिक जनरल ड्यूटी के रूप में होने वाले महिला सैन्य पुलिस भर्ती रैली के लिए लखनऊ में तैयारियां पूरी की जा रही हैं. रैली में भाग लेनेवाली चयनित 4458 महिला अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश पत्र पहले जारी किया जा चुका है.

वैसे वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर प्रवेश पत्र निकाला जा सकता है। इसके अलावा व्यक्तिगत लॉगइन पर जाकर भी प्रवेश पत्र निकाला जा सकता है. सेना ने प्रवेश पत्र को अच्छे कागज व लेजर प्रिन्टर से प्रिंट कराने की सलाह दी है. साथ ही चेतावनी दी है कि अभ्यर्थी बिना प्रवेश पत्र रैली में शामिल नहीं हो पाएंगे. इस भर्ती के लिए 25 अप्रैल से 30 जून तक पंजीकृत महिला अभ्यर्थियों में से 4458 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है. यह सभी चयनित महिला अभ्यर्थी अपने व्यक्तिगत लॉग इन से पद पर जाकर अपना प्रवेश पत्र प्रिन्ट कर सकते हैं.

लेटेस्ट अपडेट

देश की रक्षा करने का जज्बा लेकर बेटियों ने बृहस्पतिवार 12 सितंबर 2019 को जब 1.6 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर दौडऩा शुरू किया तो एक पल लगा कि वह हवा से बातें कर रही हों. आसमान से ऊंचे विश्वास ने उनके आगे आने वाली सारी बाधाओं को दूर किया. पहले दौड़ और फिर लांग जंप में बेटियों ने सफलता के झंडे फहरा दिए. अब देश में पहली बार सैनिक जीडी बनने का उनका सपना हकीकत में बदलने से बस एक कदम दूर रह गया है. एएमसी स्टेडियम में मिलिट्री पुलिस में सैनिक जीडी के पदों की भर्ती पहली बार शुरू हुई. पहले दिन सेना ने 41 जिलों की 1884 बालिकाओं को ऑनलाइन ही प्रवेश पत्र जारी किया था. इसमें से करीब 600 बालिकाएं ही भर्ती रैली में शामिल हुईं. भर्ती रैली स्थल पर प्रदेश के कई जिलों से बालिकाएं अपने अभिभावकों के संग पहुंची. सुबह चार बजे से उनके दस्तावेजों और प्रवेश पत्र की जांच के बाद टोकन नंबर जारी किए गए.

इसे भी पढ़ें – खुशखबरी, जानिए बलिया समेत 12 जिलों के अभ्यर्थियों के लिए सेना भर्ती कब से होगी

सेना भर्ती कार्यालय लखनऊ के निदेशक भर्ती आशुतोष मेहता ने बताया कि यूपी व उत्तराखंड के अभ्यर्थियों को अपने निर्धारित तिथि व जिले के अनुरूप भर्ती रैली में आना होगा. उन्होंने कहा कि लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर केन्द्र व कॉलेज के स्टेडियम में आयोजित होनेवाले इस भर्ती रैली के प्रथम चरण में 12 से 14 सितंबर 2019 तक अभ्यर्थियों का फिटनेस परीक्षण और दस्तावेजों की जॉच की जायेगी.

जिलेवार व तिथिवार कार्यक्रम

12 सितंबर
अमेठी, अम्बेडकर नगर, प्रयागराज, बस्ती, फैजाबाद, कुशीनगर, कौशांबी, महाराजगंज, प्रतापगढ़, रायबरेली, सुल्तानपुर, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, अयोध्या, बरेली, बदायूं, संभल, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर-खीरी, फरूर्खाबाद, बलरामपुर, हरदोई, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, ओरैया, बाराबंकी, कन्नौज, गोंडा, बांदा, हमीरपुर, फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, लखनऊ, उन्नाव, महोबा और चित्रकूट के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं.

13 सितंबर
बागपत, बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफरनगर, सहारनपुर, शामली, अमरोहा, बुलंदषहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, रामपुर, हापुड़, मैनपुरी, एटा, इटावा, झांसी, जालौन, ललितपुर, आगरा, अलीगढ़, फिरोजाबाद, हाथरस, कासगंज और मथुरा के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं

14 सितंबर
जौनपुर, सोनभद्र, वाराणसी, गाजीपुर, संतरविदास नगर, मिजार्पुर, चंदौली, आजमगढ़, गोरखपुर, मऊ, देवरिया बलिया तथा उत्तराखंड के जिले अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल, उधमसिंह नगर, चंपावत, पिथौरागढ़, चमोली, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी-गढ़वाल, रूद्रप्रयाग, टेहरी-गढ़वाल व उत्तरकाशी के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं

इस परीक्षण व जांच में सफल अभ्यर्थियों की 15 सितंबर से चिकित्सकीय परीक्षण किया जाएगा. पूर्ण रूप से आर्हता प्राप्त व चिकित्सकीय परीक्षण में सफल सभी अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा आगामी 27 अक्टूबर 2019 को आयोजित की जायेगी.