जन चौपाल में दी सरकारी योजनाओं की जानकारी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह: ब्लॉक के राजा गांव खरौनी स्थित जूनियर हाई स्कूल शनिवार को जन चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया. मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह ने इसकी अध्यक्षता की. उन्होंने सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया. समाज कल्याण अधिकारी कृष्णकांत राय ने बताया कि सरकार द्वारा विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन, वृद्धा पेंशन के लिए आधार कार्ड, बैंक पासबुक, कुटुम्ब रजिस्टर का नकल आन लाइन कर दी गयी हैं. बेटियों के लिए नई योजना कन्या सुमंगला योजना है. 31मार्च 2019 के बाद से जन्मी बेटियों को 15000 रुपये छः किस्तो में मिलेंगे.
पशुपालन अधिकारी ने पशुओं में होने वाली बीमारियों व बचाव के बारे में बताया. वही कृषि विभाग ने प्रधान मंत्री किसान मान धन योजना, किसान सम्मान निधि योजना व किसान क्रेडिट कार्ड आदि की जानकारी दी.

तभी पशुधन अधिकारी खरौनी को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गये. एक का कहना था कि कभी आते नहीं हैं, टीकाकरण में पैसा लेते हैं जबकि दूसरे पक्ष ने कहा कि रोज जाते हैं. वहां मौजूद पुलिस ने मामले को शांत कराया. उप जिला अधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग ने कहा कि जन चौपाल लगाने का उद्देश्य गांव के हर लोग को सरकार की योजनाओं के बारे में बताना है.
अंत में मुख्य विकास अधिकारी ने बद्रीनाथ सिंह ने संबंधित अधिकारियों को चेतावनी भी दी कि लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इस मौके पर शशि मौली मिश्रा, तिलकधारी, उप निदेशक कृषि इंद्राज, जिला कृषि अधिकारी विकेश पटेल, बेसिक शिक्षा अधिकारी सुभाष गुप्ता, जिला पूर्ति अधिकारी श्री कृष्ण गोपाल पांडे, तहसीलदार गुलाब चंद्रा, पूर्ति निरीक्षक सूर्यनाथ, बांसडीह कोतवाली निरीक्षक गगन राज सिंह, अनिल चन्द्र तिवारी आदि भी मौजूद थे. संचालन कृष्णकांत रॉय ने किया.

बांसडीह ब्लॉक अन्तर्गत राजा गांव खरौनी स्थित जूनियर हाई स्कूल के परिसर में शनिवार को जन चौपाल कार्यक्रम में भारी तादाद में स्थानीय ग्रामीणों ने शिरकत की

एक सप्ताह में रास्ता-नाली बनाने का आश्वासन
जन चौपाल के बाद ग्रामीणों ने सीडीओ और एसडीएम से उस स्थल का निरीक्षण करने को कहा जहां कई वर्षों से रास्ते व नाली के चलते दलित बस्ती के लोगों का रहना मुश्किल हो गया था. इसके लिए पूर्व सैनिक व समाजसेवी शशिकांत सिंह ने विभागीय अधिकारियों सहित मुख्यमंत्री से मिल कर शिकायत की थी. इस पर मुख्य विकास अधिकारी बद्री नाथ सिंह व एसडीएम अन्नपूर्णा गर्ग ने एक सप्ताह के अंदर रास्ते व नाली बनवाने आश्वासन दिया.