Assignment Desk August 31, 2019

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

बलिया लाइव के विजिटर की तरफ से काफी दिनों से एक डिमांड हो रही थी – हर जगह ब्लॉग पढ़ने को मिलता है, लेकिन बलिया लाइव की साइट पर ऐसा क्यों नहीं होता.

हम आपकी भावनाओं को समझ रहे थे लेकिन सीमित संसाधनों में सबसे पहले आपको खबर जरूर मिले, ऐसी हमारी कोशिश होती रही.

बहरहाल, अब हम बलिया लाइव पर ब्लॉग भी शुरू कर रहे हैं और यहां हमने एक शुद्ध देशी नाम चुना है – बतकही.

हम उम्मीद करते हैं कि ये अब नियमित रूप से आपको पढ़ने को मिलता रहेगा.

जिलाधिकारी ने किया गड़वार थाने का औचक निरीक्षण
बलिया: जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने शनिवार को गड़वार थाने का औचक निरीक्षण क़िया. उन्होंने थाना परिसर में पड़ी लावारिस गाड़ियों के बारे में पूछा. परिसर को साफ रखने की हिदायत दी. थाने के पीछे बन रही बिल्डिंग को भी शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया. उन्होंने वृद्धाश्रम का भी जायजा लिया.

BREAKING NEWS – केहरपुर और गोपालपुर में गंगा के तेवर तल्ख, मची खलबली (इस खबर को विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक या टैप करें.

NEWS UPDATE करमानपुर गांव में बाइक चोरी – बैरिया (बलिया) थाना क्षेत्र के करमानपुर गांव में शुक्रवार की रात आयोजित एक मांगलिक कार्यक्रम से मधुबनी गांव निवासी वंशबहादुर सिंह की ग्लैमर मोरसाइकिल (यूपी 60 यू 5180) चोरी हो गई. पीड़ित द्वारा इस संदर्ब में बैरिया थाने में तहरीर दी गई है. 

NEWS UPDATE चारा काटने गए किसान की करेंट की चपेट में आने से मौत – बलिया जिले के नरही थाना क्षेत्र के नरहीं गांव में शनिवार को करेंट की चपेट में आने से किसान द्वारिका राय (58) की मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. द्वारिका राय के पुत्र सुदामा राय की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में मुकदमा भी कायम कर लिया है. आरोप लगाया है कि मदन गोपाल राय उनके खेत से होते हुए तार बिछाकर अपना टयूवबेल चलाते हैं. इसी बिछाए गए तार में अचानक बिजली आ जाने से पिता की मौत हो गए. गौरतलब है कि द्वारिका राय मवेशियों के लिए चारा काटने अपने खेत में गए थे. इसी दौरान हादसा हो गया. मंत्री उपेंद्र तिवारी ने मौके पर पहुंचकर पीड़ितों परिवार से घटना के बारे में जानकारी ली.

NEWS UPDATE फंदे से लटकते मिली विवाहिता, पति समेत तीन रिपोर्ट दर्ज – गाजीपुर जिले के भांवरकोल थाना क्षेत्र के परसदा गांव में शुक्रवार की देर शाम संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से विवाहिता संगीता पटेल (22) पत्नी संदीप पटेल उर्फ धन्नू का शव लटकता मिला. पुलिस ने मामले की छानबीन कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस मामले में संगीता के भाई दिनेश ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पति समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. संदीप पटेल की शादी गत वर्ष बलिया जिले के नरहीं निवासी हरिनारायण पटेल की पुत्री संगीता से इसी वर्ष 24 फरवरी को सरसदा गांव निवासी संदीप पटेल के साथ हुई थी.

BREAKING NEWS जिला कारागार बलिया में शनिवार की दोपहर कैदियों ने जमकर हंगामा कर दिया. सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स के साथ विभागीय अधिकारी कारागार में पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश करने में जुटे हुए हैं. जिला जेल से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कैदियों ने जेल में मिल रहे भोजन की गुणवत्ता ठीक न होने के कारण हंगामा किया है. हंगामा बढ़ने लगा तो जेल प्रशासन ने बवाल को थामने के लिए पुलिस फोर्स को मौके पर बुला लिया. इस दौरान बंदियों से प्रशासनिक अधिकारी बातचीत कर विरोध प्रदर्शन को रोकने में लगे रहे. विस्तृत ब्योरे का इंतजार है.

जल्द ही सुविधाओं से लैस होगा स्टेडियम

बलिया: खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी ने कहा कि जल्द ही यहां का स्टेडियम बेहतर स्वरूप में नजर आएगा. यह तमाम सुविधाओं से लैस होगा. शनिवार को शहर के एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि 29 अगस्त को खेल दिवस के रूप में मेजर ध्यानचंद की जन्मशती समारोह मनाया गया. इसके तहत फिट इंडिया मूवमेंट के जरिए हेल्दी इंडिया की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया गया है.

जन चौपाल में सरकारी योजनाओं की जानकारी दी

बांसडीह: ब्लॉक के राजा गांव खरौनी स्थित जूनियर हाई स्कूल शनिवार को जन चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया. मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह ने इसकी अध्यक्षता की. उन्होंने सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया. समाज कल्याण अधिकारी कृष्णकांत राय ने बताया कि सरकार द्वारा विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन, वृद्धा पेंशन के लिए आधार कार्ड, बैंक पासबुक, कुटुम्ब रजिस्टर का नकल आन लाइन कर दी गयी हैं.

बांसडीह अम्बेडकर तिराहा पर 100 केबी के जले ट्रांसफार्मर न बदलने के खिलाफ युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव अभिजीत तिवारी सत्यम के नेतृत्व में बिजली विभाग का पुतला फूंका गया.

बैरिया के एसएचओ सुनिल त्रिपाठी ने बताया कि बैरिया में सभी डीजे संचालकों को डीजे बजाने पर सुप्रीम कोर्ट के प्रतिबंध का नोटिस दे दिया गया है. एसएचओ ने बताया कि इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ गंभीर कार्रवाई कर डीजे को सीज कर लिया जाएगा.

भटके युवा सिर्फ कश्मीर में नहीं… हमारे आपके इर्द गिर्द भी हैं

अब आप वे खबरें देख सकते हैं जो ballialive.in पर लगी हुई हैं. आप इन खबरों पर टैप करके विस्तार से पढ़ सकते हैं –

सिकंदरपुर में छत से गिरकर अध्यापिका की मौत

मनबढ़ ने युवती के घर पहुंच उसके पेट में घोपा चाकू

बैरिया में सांसद नीरज शेखर का गर्मजोशी से स्वागत

सबसे पहले आप वे खबरें देख सकते हैं जो ballialive.in पर लगी हुई हैं. आप इन खबरों पर टैप करके विस्तार से पढ़ सकते हैं –

live blog news update breaking

बोलेरो ने दो बाइकों को मारी टक्कर, छह घायल

रसड़ा (बलिया): पकवाइनार के पास शुक्रवार शाम एक तेज रफ्तार बोलेरो ने दो बाइकों में जोरदार टक्कर मार दी. बाइकों पर सवार छह युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. बोलेरो चालक गाड़ी सहित भाग निकला

दुबहड़ और बैरिया में सांसद नीरज शेखर का शानदार स्वागत

दुबहड़/बैरिया: जिले के दुबहड़ और बैरिया इलाके के गांवों-कस्बों के लोगों ने सांसद नीरज शेखर का शानदार स्वागत किया. नारों और आतिशबाजी के बीच नेताओं-कार्यकर्ताओं के अलावा इलाके के लोगों ने सांसद को माला पहनाया.

रोटरी क्लब ने स्कूल को लिया गोद

दुबहड़(बलिया) : रोटरी क्लब बलिया ने हैप्पी स्कूल प्रोजेक्ट अभियान के तहत दुबहड़ प्राथमिक विद्यालय शिवपुर दीयर को सत्र 2019 -1920 के लिए गोद लिया गया. क्लब के पदाधिकारियों ने विद्यालय के विद्यार्थियों को पानी पीने का बॉटल, पेंटिंग कलर तथा फल वितरित किये.

अफवाह से बचने और हिंसा न फैलाने की अपील

बांसडीह: डीजीपी के आदेश पर बच्चों की चोरी और अफवाहों की बाबत इंस्पेक्टर गगन राज सिंह ने स्कूली बच्चों को जागरूक किया. उन्होंने बताया कि यह बच्चों और अभिभावकों के मन से भय को निकालने का एक प्रयास है. उन्होंने बताया कि बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने और हिंसा फैलाने के मामले में अब तक 83 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

SDM के बांसडीह दफ्तर में अर्दली को पीटा,दो हिरासत में

बांसडीह: SDM अन्नपूर्णा गर्ग के अर्दली को कुछ गलत लोगों ने पीट दिया जब वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वीडियो कान्फ्रेंसिंग में शामिल थी. तहसीलदार गुलाब चंद्रा की तहरीर पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. उनमें से दो लोगों को हिरासत में ले लिया.

अनुदेशक पुष्पेंद्र का इलाज के दौरान निधन

बलिया: BHU अस्पताल में भर्ती कम्प्यूटर अनुदेशक पुष्पेंद्र कुमार का गुरुवार रात को निधन हो गया. वह आर्थिक तंगी से भी गुजर रहे थे. इस घटना से सभी अनुदेशक शिक्षकों मे शोक है.

बलिया LIVE विजिट करने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद. जब भी कामकाज और दूसरी व्यस्तताओं से फुरसत मिले, बलिया LIVE एक बार जरूर विजिट करें. शुक्रिया. Have a Nice day!

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.