रेवती की अबोध बच्ची हाजीपुर में मिली तो उभांव का युवक मण्डुआडीह में

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। रेवती कस्बा निवासी तीन दिन से लापता आनंदी (10 वर्ष) को जीआरपी हाजीपुर ने स्टेशन से बरामद कर चाइल्ड केयर को सौंप दिया. इससे बच्चा चोरी की अफवाहों पर विराम लग गया. अभिभावकों में भी राहत की सांस ली. उधर, उभांव थाना के कृषि मंडी-रोडवेज मार्ग स्थित मंत्रीजी की गली से रहस्यमय ढ़ंग से लापता युवक संगम यादव (20) करीब 36 घंटे बाद मण्ड़ुआडीह (वाराणसी) में सकुशल मिल गया. बुधवार को आरपीएफ की मदद से युवक के पहुंचते ही परिजनों की खुशी लौट आई.

मालूम हो कि बैरिया थाना क्षेत्र से दो बच्चों के लापता होने और फेफना थाना क्षेत्र में एक बच्चे को बेहोशी की दवा सुंघाए जाने के बाद से जिले में अफवाहों का बाजार गर्म है. हाल ही में दो अलग अलग घटनाओं में मनियर थाना क्षेत्र में जहां तीन अजनबियों को पब्लिक ने बच्चा चोर होने के शक में पकड़ कर पुलिस को सौंपा, वहीं कल बैरिया थाना क्षेत्र में भी एक बुजुर्ग महिला को पुलिस के हवाले शक के आधार पर ही किया गया था. ऐसे में यह शकुन भरी खबर है.

आनंदी के परिजनों संग हाजीपुर पहुंची रेवती पुलिस ने बच्ची को चाइल्ड केयर कोर्ट से सुपुर्दगी की प्रक्रिया पूरी की. बुधवार की रात्रि में बालिका के रेवती वापसी की चर्चा है. बताते चले कि नगर के वार्ड नं सात निवासी चंद्रशेखर माली की 10 वर्षीया पुत्री आनंदी 26 अगस्त को स्कूल से घर आते से रहस्यमय ढंग से गायब हो गई थी. आनंदी नगर के दक्षिण टोला स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय में कक्षा चार में पढ़ती थी. थानाध्यक्ष शिवमंगल ने बताया कि धारा 363 के तहत नाबालिग के अपहरण का मुकदमा कायम कर लिया गया है. बालिका को रेवती पुलिस द्वारा अपनी सुपुर्दगी में ले लिया गया है. सीओ बैरिया उमेश कुमार यादव ने बताया कि बच्चा चोरी जैसी अफवाहों पर ध्यान न दें. ऐसा कोई गिरोह पूरे जनपद मे सक्रिय नहीं है.

इसी क्रम में उभांव थाना के ग्राम महुआतर चैनपुर गुलौरा निवासी श्याम बहादुर यादव का बड़ा पुत्र संगम यादव सोनाडीह स्थित एमके आईटीआई कालेज से आईटीआई की पढ़ाई कर रहा है. युवक के पिता श्याम बहादुर यादव की माने तो सकुशल लौटने के बाद बेटे संगम ने बताया है कि गत 26 अगस्त को बिल्थरारोड के कृषि मंडी के समीप स्थित अम्बेश्री कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट पर छात्रवृति हेतु ऑनलाइन फार्म भरकर वापस घर जा रहा था कि दो अज्ञात व्यक्तियों ने सुनसान स्थान देख कोई नशीला चीज सुंघा दिया और साथ लेते गए.