यूपी बोर्ड में हाईस्कूल व इंटर का फॉर्म अब पांच सितंबर तक भरें

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड ने छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत दी है. यूपी बोर्ड में हाईस्कूल व इंटर का फॉर्म अब पांच सितंबर यानी शिक्षक दिवस के दिन पर भरा जाएगा. इसके साथ ही कक्षा नौ व 11 का पंजीकरण भी पांच सितंबर तक होगा. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल व इंटर का परीक्षा फार्म भरने की तारीख 5 सितंबर तक बढ़ा दी है. 18 फरवरी 2020 से प्रस्तावित बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पहले 16 अगस्त तक लेने की तिथि तय की गई थी. सचिव यूपी बोर्ड नीना श्रीवास्तव ने आवेदन की समय सारिणी जारी कर दी. कक्षा 10 व 12 में प्रवेश लेने तथा परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि पांच अगस्त थी.

बलिया में गंगा और घाघरा थिराई, कटान और बाढ़ का खतरा कम हुआ

बलिया। बलिया जिले में जहां गंगा खतरे के निशान से एक मीटर ऊपर बह रही थी, वह अब घटकर लगभग 70 सेमी तक आ गई है. यहां भी घटाव का रुख होने से तटवर्ती लोगों ने राहत की सांस ली है. शनिवार की सुबह गाजीपुर जिले में गंगा का जलस्‍तर चेतावनी बिंदु पर था हालांकि दोपहर में घटाव का रुख होने की वजह से यह चेतावनी बिंदु से नीचे चला गया. उधर, झमाझम बारिश के बाद कानपुर में गंगा खतरे के निशान को छू चुकी हैं. दूसरी ओर घाघरा नदी में भी घटाव का रुख है, जिससे कटान और बाढ़ का खतरा कम हुआ है. बलिया, मऊ और आजमगढ़ में हालांकि कई तटवर्ती इलाकों में अभी भी पानी भरा होने से खेतों में फसल खराब होने का खतरा बरकरार है.

सर्पदंश से एक भाई की मौत, दूसरा गंभीर

बलिया। सर्प दंश से जहां एक भाई की मौत हो गई, वहीं दूसरे की हालत गंभीर है. बताया जाता है कि बांसडीहरोड क्षेत्र के मझौली गांव के जोगेंद्र (टेंगरी) राजभर के दो पुत्र टुनटुन (25) व भुआल (20) छत पर सोए थे, इसी दौरान उन्हें वहां मौजूद जहरीले सांप ने डस लिया. झाड़ फूंक के चक्कर में इलाज करवाने में विलम्ब के चलते दोनों की हालत गंभीर हो गई. अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने जांच के बाद भुआल को मृत घोषित कर दिया, जबकि बड़े भाई टुनटुन का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.