News Desk August 11, 2019
ghazipur jail inmate suicide

बलिया। फेफना-वाराणसी रेल खंड पर रविवार को ट्रेन से कट कर 65 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई. एकौनी गांव के सामने काली मां के मंदिर के पास से डगरा पार करते समय यह हादसा हुआ. उधर, मनियर थाना क्षेत्र के एक युवक ने करेंट की चपेट में आकर दम तोड़ दिया. इसी क्रम में फेफना चट्टी के पास सड़क किनारे बेसुध अवस्था में विवाहिता पड़ी मिली. इसे पुलिस ने जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया. होश में आने पर महिला ने पैसा लूट कर हत्या के इरादे से जहर पिलाने का आरोप लगाया है. इस पर अस्पताल में फेफना, गड़वार व कोतवाली पुलिस पहुंच गई. साथ ही आरोपितों की तलाश में जुट गई है एसडीएम अश्विनी कुमार श्रीवास्तव ने जिला अस्पताल पहुंच महिला से बयान दर्ज किया. विवाहिता की स्थिति गम्भीर देख चिकित्सकों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया.

शव क्षत विक्षत होने के चलते नहीं हो सकी शिनाख्त

बताया जाता है कि लगभग 65 साल का एक बुजुर्ग एकौनी गांव के काली मंदिर के सामने से बने डगरा पार करते समय लखनऊ छपरा एक्सप्रेस की चपेट में आ गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. चूंकि उसका शव पूरी तरह से क्षत विक्षत हो गया था, इसलिए शिनाख्त के सारे प्रयास विफल रहे. मृतक गुलाबी कुर्ता और सफेद लूंगी पहने हुए थे. उसके पांव में फोम की ब्लैक चप्पल थी.

करेंट की चपेट में आए युवक ने दम तोड़ा

इसी क्रम में मनियर क्षेत्र के खेमापुर गांव में रविवार की दोपहर 12 बजे सिर पर घास लेकर खेत से घर जा रहा युवक रास्ते में लटक रहे हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया. इस दौरान करंट लगने से वह गंभीर रूप से झुलस गया. स्थानीय लोग उसे लेकर पीएचसी मनियर पहुंचे, जहां से उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना को लेकर क्रुद्ध लोगों ने मनियर थाने के बाहर सड़क पर शव रखकर जाम लगाकर धरना दिया. एक घंटे तक चले जाम के दौरान वाहनों की कतार लग गई. ग्रामीण मुआवजे की मांग कर रहे थे. धरने पर पहुंचे पूर्व विधायक शिव शंकर चौहान व तहसीलदार बांसडीह गुलाब चंद्रा, सीओ बांसडीह अशोक कुमार सिंह के समझाने पर जाम लगाने वाले ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया.

विवाहिता को ब्लैकमेल कर रहा था युवक

जानकारी के मुताबिक गड़वार थाना क्षेत्र निवासी 35 वर्षीय विवाहिता अपने चार बच्चों के साथ मायके में रहती है. उसका पति दिल्ली में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं. बगल के गांव का एक युवक उसकी आपत्तिजनक हालत में वीडियो बना लिया. इसके बाद वीडियो को फेसबुक पर पोस्ट करने की धमकी देकर आए दिन उससे पैसों की डिमांड करने लगा. इसके डर से वह उसे हमेशा पैसा देने लगी. इसकी जानकारी उसके पति को भी हो गई. इसको लेकर दोनों पति-पत्नी में विवाद होने लगा. इसको लेकर थाने में भी पंचायत भी हुई थी. पुलिस ने युवक को उससे मिलने पर रोक लगा दी थी. इसके बाद भी वह चुपके से मिला करता था. वह रविवार को किसी कार्यवश गड़वार बाजार करने गई थीं. वहां युवक ने उसे जबरन उसे कार में बैठा लिया. इसी दौरान इन दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. विवाहिता ने बताया कि वह शीशी में रखा पदार्थ जबरन पिला दिया. इससे वह बेहोश हो गई. इसके बाद उसे सड़क किनारे फेक दिया.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.