दिल्ली: रिहायशी बिल्डिंग में लगी आग, 6 की मौत, 11 गंभीर रूप से घायल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दिल्ली। जाकिर नगर में आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में कुल 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं. यह घटना सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात की है.

मिली जानकारी के अनुसार जामिया नगर के बटला हाउस जोगा बाई गली नंबर सात की एक मल्‍टीस्‍टोरेज बिल्‍डिंग में रात करीब 2:30 बजे अचानक से आग लग गई. आग लगते ही अफरातफरी मच गई. इस घटना में आग लगने से कुल छह लोगों की मौत हो गई है और 11 लोग घायल हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में पहुंचाया गया है. आग लगने की सूचना के बाद दमकल की सात गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची. स्‍थानीय लोगों के साथ मिलकर आग पर काबू पाने की कवायद शुरू हो सकी. लेकिन संकरी गलियां होने के कारण उन्हें काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा रहा है. दक्षिणी दिल्ली के इस इलाके में घनी आबादी रहती है. मकान भी काफी कम गैप पर बने हुए हैं. यही कारण है कि दमकल के कर्मचारियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

इमारत में आग लगने के बाद कुल 20 लोगों को बचाया गया है. आग से मरने वालों में तीन बच्‍चे भी शामिल हैं. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. आग इतनी भीषण थी कि मौके पर मौजूद कई गाड़ियां जल कर खाक हो गईं. इस दौरान बिल्डिंग से बचकर निकलने के लिए कई लोगों ने ऊपरी मंजिल से ही छलांग लगा दी. राजधानी में आग लगने की घटनाएं आए दिन देखने को मिल रही हैं. बीते 30 जुलाई को ही पश्चिमी दिल्ली में जनकपुरी के एक कोचिंग सेंटर की बिल्‍डिंग में आग लग गई थी. जिस वक्‍त बिल्‍डिंग में आग लगी वहां सैकड़ों बच्चे पढ़ाई कर रहे थे. आनन-फानन में पूरी इमारत खाली करवाई गई. हालांकि, राहत की बात यह रही कि समय रहते दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया और किसी प्रकार की अनहोनी होने से बच गई.

6 dead, 11 injured after fire breaks out in residential building in Delhi. A fire official says that a blaze in a four-story residential building in the Indian capital has killed six people and injured another 11. The fire service control room says eight fire engines took nearly two hours to extinguish the blaze that started around 2am Tuesday in Zakir Nagar area in Delhi. The fire also burned seven cars and more than a dozen motorbikes parked on the ground floor of the building.