रानीगंज का देवांश बना लेफ्टिनेंट, की CDS परीक्षा 2018 उत्तीर्ण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सफलता में माता पिता की सबसे बड़ी भूमिका

बैरिया(बलिया)। रानीगंज बाजार के दवा व्यवसाई रविंद्र प्रसाद के पुत्र देवांश ने सीडीएस परीक्षा 2018 उत्तीर्ण कर अपने परिवार व क्षेत्र का नाम रोशन किया है. इस परीक्षा में देवांश को 129 वां रैंक प्राप्त हुआ है. वह अक्टूबर 2019 से ऑफिसर ट्रेनिंग अकैडमी चेन्नई में लेफ्टिनेंट पद के लिए ट्रेनिंग करेगा.

रविवार को देवांश उत्सर्ग एक्सप्रेस ट्रेन से अपने घर पहुंचा. जिसकी सूचना पर बाजार के व्यापारी व उसके मित्र उसके घर पहुंचने लगे. शुभकामना देने वालों का तांता लग गया. देवांश के परिवार में इस उपलब्धि पर उल्लास का माहौल है.

देवांश ने द्वाबा चिल्ड्रन स्कूल रानीगंज से हाईस्कूल 95% अंकों से, इंटरमीडिएट सनबीम स्कूल भगवानपुर वाराणसी से 88% अंक व स्नातक श्री वेंकटेश कॉलेज दिल्ली से 67 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण किया है.

सेना में अधिकारी बनने की रुचि होने के चलते देवांश रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल सुरेश कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में तैयारी किया. देवांश ने अपने सफलता का श्रेय अपने माता पिता व मार्गदर्शन देने वाले रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल सुरेश कुमार शर्मा को दिया.

क्षेत्र के युवाओं के लिए यह संदेश दिया कि अपनी पढ़ाई व अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में माता पिता के कठिन श्रम को कभी न भूलें. उनका हमारे प्रगति में सबसे बड़ा योगदान होता है. असफलता को नजरअंदाज कर निरंतर सकारात्मक सोच के साथ की गई तैयारी और श्रम का परिणाम ही सुखद होता है.