UP में अलग अलग घटनाओं में 14 लोगों की मौत, CM ने की मदद की घोषणा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

लखनऊ। राज्य सरकार द्वारा बुधवार को यहां जारी एक बयान में बताया गया, ”अलग अलग घटनाओं में बुधवार को सात मौतों की सूचना मिली है. आज तीन लोगों की अलीगढ़, दो की रायबरेली तथा बांदा और मिर्जापुर में एक-एक व्यक्ति की वर्षा जनित दैवीय आपदा में मौत हुई है.”

बयान में कहा गया, कल मंगलवार को बलिया में दो, मिर्जापुर, अंबेडकरनगर और कानपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत सर्प दंश से हुई थी, जबकि सोनभद्र और जौनपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत बिजली गिरने से हुई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जनपदों में ऐसी घटनाओं में 14 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिजन के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दिवंगतों की आत्मिक शांति की कामना की है. यह जानकारी यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने संबंधित जिलाधिकारियों को इन घटनाओं में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि तत्काल देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी.

Fourteen people died across Uttar Pradesh in rain-related incidents since Tuesday, the government said. This include two deaths due to snake bite in Ballia. Chief Minister Yogi Adityanath expressed grief over the loss of lives and directed respective district magistrates to give Rs 4 lakh each to the kin of the victim.