कृषक एक्सप्रेस की चपेट में आया युवक, अमृतपाली में हादसा टला

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन के उत्तरी केबिन के पास कृषक एक्सप्रेस की चपेट में आने से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. स्थानीय लोगों ने उसे तत्काल सीएचसी सीयर पहुंचाया. वहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उक्त युवक की हालत गंभीर होने के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया. उधर, बलिया शहर में रेलवे क्रॉसिंग बंद कराए बिना ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन को बलिया स्टेशन से रवाना कर दिया गया. रेलवे क्रॉसिंग से ठीक पहले लगे सिग्नल पर लाल बत्ती जलती देख चालक ने गाड़ी रोक दी. जिस समय ट्रेन क्रॉसिंग के पास तक पहुंच गई उसी दौरान एक स्कूल की कई बसें बच्चों को छोड़ने जा रही थीं. संयोग रहा कि कोई हादसा नहीं हुआ.
बताया जाता है कि उभांव थाना क्षेत्र के नवकापुरवा निवासी फरमान (18 वर्ष) मंगलवार की रात करीब आठ बजे घर के समीप ही रेल ट्रैक पर पहुंचा और वाईफाई सुविधा का लाभ लेते हुए ईयरफोन से गाना सुनने लगा. इसी बीच वाराणसी से लखनऊ जा रही कृषक एक्सप्रेस स्थानीय रेलवे स्टेशन से आगे रवाना हो गई. इससे अंजान फरमान अपने कान में ईयरफोन लगाकर गाना सुनने में मस्त था. पास के मंदिर से पूजाकर रेल पटरी के रास्ते गुजर रहे कुछ युवकों ने फरमान को ट्रेन से बचने के लिए चिल्लाया भी, कितु सब व्यर्थ रहा और ट्रेन की चपेट में आने के बाद वह दूर जा गिरा. इस हादसे में उसके सिर में गंभीर चोटें आई. युवक की हालत फिलहाल नाजुक बताई जा रही है.

अमृतपाली क्रॉसिंग पर हादसा टला, मगर सहम गए स्कूली बच्चे

इसी क्रम में नयी दिल्ली से जयनगर जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस का बलिया पहुंचने का समय सुबह 11 बजकर 5 मिनट है. ट्रेन करीब पौने तीन घंटा की देरी से दोपहर बाद 1.48 बजे आयी. स्टेशन से ठीक पूरब काजीपुरा व अमृतपाली क्रॉसिंग है. नियम के मुताबिक इन दोनों क्रॉसिंग को बंद करने की सूचना देने के बाद ही ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया जाता है. अमृतपाली क्रॉसिंग पर तैनात गेटमैन को सूचना दिए बिना ही ट्रेन को रवाना कर दिया गया. काजीपुरा रेलवे क्रॉसिंग को पार करते हुए ट्रेन आगे बढ़ी तो अचानक चालक की नजर अमृतपाली क्रॉसिंग से पहले लगे सिग्नल पर पड़ी. वहां लालबत्ती जल रही थी और गेट भी खुला था. लिहाजा चालक ने गाड़ी की स्पीड काफी धीमी कर दी. क्रॉसिंग से थोड़ा पहले ही ट्रेन रोक वह गेटमैन के पास पहुंचा. पता चला कि स्टेशन से ट्रेन को छोड़ने की सूचना ही गेटमैन को नहीं दी गयी थी, लिहाजा गेट खुला ही रह गया था. चालक ने मामले से स्टेशन मास्टर को अवगत कराया. उसके बाद फाटक बंद किया गया और गाड़ी आगे को रवाना हो सकी. इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई कर्मचारी कुछ बताने से परहेज करता रहा. जिस समय क्रॉसिंग की ओर ट्रेन आ रही थी कई स्कूली बसें पास हो रही थीं. बिना गेट बंद हुए ट्रेन के काफी करीब तक आते देख स्कूली बच्चे सहम गए. चालक ने तत्परता दिखाते हुए गाड़ी को रोक दी थी, जिससे किसी प्रकार का हादसा नहीं हुआ. गेटमैन ने भी पटरी पर लाल झंडी पहले से लगा रखी थी, लिहाजा इतना तो तय था कि ट्रेन क्रॉसिंग से नहीं गुजरेगी, लेकिन ट्रेन के करीब तक आ जाने से सभी हैरान थे.