आकाशीय बिजली के चपेट में आए किशोर की मौत, विवाहिता व किशोर झुलसे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। आकाशीय बिजली के चपेट में आने से सहतवार थाना क्षेत्र के कुशहर में एक किशोर की मौत हो गई, उसके साथ का दूसरा किशोर भी चपेट में आया जिसका इलाज चल रहा है. उधर सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर गाँव में धान की रोपाई कर रही महिला आकाशीय बिजली के चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गई है. जिसका इलाज चल रहा है.
सहतवार संवाददाता श्रीकांत चौबे के अनुसार रविवार को क्षेत्र के ग्राम सभा कुशहर के पास आकाशीय बिजली के चपेट मे आने से एक युवक की मौत हो गयी, एक गम्भीर रुप से घायल हो गया. घर के लोग दोनों को ईलाज के लिए सहतवार हास्पिटल ले गए. जहाँ चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया, दूसरे की स्थिति गम्भीर देख बलिया के लिए रेफर कर दिया. मौके पर पहुँची पुलिस शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया.
ग्राम सभा बुद्धिरामपुर के चौबेपुर पुरवा निवासी अनिल यादव 15 वर्ष पुत्र दशरथ यादव व बबलू यादव 14 वर्ष पुत्र राजदेवयादव कही से गाय बछड़ा खरीदकर अपने घर लौट रहे थे. दिन मे ढाई बजे के लगभग वे अभी कुशहर के पास पहुँचे ही थे कि तेज बारिस के साथ आकाशीय बिजली कड़की. जिसके चपेट मे दोनो आ गये. आकाशीय बिजली की कड़क की आवाज से गाय बछड़ा दोनों से छुड़ाकर भाग खड़े हुए. जिसे आस पास के लोगो ने पकड़कर दोनो बच्चो के घर वालो को सुचना दिया. सूचना मिलते ही घर वाले लड़कों के पास पहुँचकर दोनो को उठाकर ईलाज के लिए सहतवार हास्पिटल ले गये. जहाँ डाक्टर ने अनिल यादव को मृत घोषित कर दिया. वही बब्लूयादव की हालत गम्भीर देख बलिया हास्पिटल के लिए रेफर कर दिया.
सिकंदरपुर संवाददाता सन्तोष कुमार शर्मा ने बताया कि थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव में धान की रोपाई करते समय आसमान से गिरी बिजली की चपेट में आकर एक 35 वर्षीय विवाहिता गंभीर रूप से झुलस गई. जिसका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है. गांव की निराशा देवी पत्नी हरिहर राम रविवार की दोपहर खेत में रोपनी कर रही थी, कि अचानक जोर की बारिश आने लगी. इस दौरान रोपनी कार्य जारी रहा. तभी आसमान में चमकी बिजली से अचानक बिजली उसके दाहिने पैर पर आ गिरा. जिसकी चपेट में आकर वह गंभीर रूप से झुलस गई. मौके पर जुटे लोगों ने तत्काल उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया.जहां उसका इलाज चल रहा है.