News Desk July 16, 2019

बलिया। सोमवार की शाम नरहीं थाना पुलिस के हत्थे चढ़ा 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश. आरोपी राज कुमार सिंह के पास से पुलिस ने पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस .32 बोर और चोरी की एक बाइक भी बरामद किया. एसपी देवेंद्र नाथ ने बताया कि इसके खिलाफ बलिया में कई थानों पर मुकदमा पंजीकृत है. साथ ही लंबे समय से वह फरार चल रहा था. इसके चलते उस पर 50 हजार रुपये का इनाम भी था. वह बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़, दिल्ली एवं मुंबई में छुप-छुपाकर रहता था. जब भी पैसे की किल्लत होती तो वह बलिया में वारदात को अंजाम दे फिर भाग जाता था.

प्रभारी निरीक्षक तेज बहादुर सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि एक कुख्यात बदमाश बक्सर की तरफ से बलिया में किसी वारदात को अंजाम देने के लिए आ रहा है. इसकी सूचना वह पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ को देते हुए प्रभारी सर्विलांस अश्विनी पाण्डेय व प्रभारी स्वाट राजकुमार सिंह को साथ लेकर भरौली की तरफ निकल गए. पुलिस टीम भरौली गोलंबर पर बक्सर की तरफ से आने वाले मार्ग पर बैरियर लगाकर चेकिंग करने लगी. इसी बीच बक्सर की तरफ से एक पल्सर गाड़ी आती दिखाई दी. पुलिस टीम को देख बाइक सवार मुड़कर भागने का प्रयास करने लगा. इस पर पुलिस ने पुलिस बल प्रयोग करते हुए मौके पर ही उसे पकड़ लिया. पुलिस की पूछताछ में उसने अपना नाम राजकुमार सिंह, निवासी गोन्हिया छपरा, थाना बैरिया बताया. पुलिस की तलाश में इसके पास से हथियार बरामद हुए. पुलिस की जांच में उसकी बाइक भी चोरी की निकली.

दयाछपरा में अवैध शराब बनाने के ठिकानों पर छापेमारी

उधर, अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार यादव के नेतृत्व में सोमवार को बैरिया सर्किल की पुलिस ने दयाछपरा में अवैध शराब बनाने के ठिकानों पर छापेमारी कर 60 लीटर शराब बरामद किया. वहीं पांच कुंतल लहन नष्ट किया गया. पुलिस ने दर्जनों भट्ठियों को तोड़ दिया. साथ ही शराब बनाने के उपकरण को भी कब्जे में लिया. एसएचओ अनिल चंद्र तिवारी ने बताया कि इस प्रकरण में लीला देवी पत्नी शिवमंगल पासवान व तोड़ी पासवान निवासी दयाछपरा को धारा 60, 63, 72, 73 सहित विभिन्न धाराओं में न्यायालय के सुपर्द कर दिया गया.

श्रीपालपुर के पास चोरी के बोलेरो के साथ 37 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद

इसी क्रम में बैरिया पुलिस ने सोमवार की देर रात बैरिया-लालगंज मार्ग पर श्रीपालपुर के निकट चोरी के बोलेरो के साथ 37 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद किया. तस्कर शराब की खेप बिहार ले जा रहे थे. पुलिस ने बोलेरो में सवार तस्कर जयकुमार यादव निवासी जानकी नगर बाजार थाना बड़रहां व नितेश कुमार यादव खलीफा के टोला थाना बड़रहां जनपद भोजपुर (बिहार) को गिरफ्तार कर लिया. शराब की कीमत दो लाख रुपये बताई जा रही है. प्रभारी निरीक्षक अनिल चंद्र तिवारी को मुखबिर से सूचना मिली कि बोलेरो गाड़ी से शराब की खेप लेकर तस्कर जा रहे हैं. इस पर वे अपने सहयोगी उपनिरीक्षक लालबहादुर यादव, शिवकुमार यादव, सूर्यपाल, सिपाही संजय सिंह, रजनीश सिंह, रामप्रताप व आदर्श के साथ श्रीपालपुर के पास घेराबंदी कर दिए. इसी बीच सामने से आ रही बोलेरो को पुलिस ने रोका. पुलिस ने उसमें शराब दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की जांच में बोलेरो में 37 पेटी अंग्रेजी शराब मिली. तस्कर पुलिस को गाड़ी का कोई कागज नहीं दिखा सके. प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि गाड़ी चोरी की है.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.