शिकायतकर्ता से मिले बगैर जांच अधिकारी ने दे दी रिपोर्ट

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कोड़रहा नौबरार की प्रधान रुबी सिहं ने लगाया आरोप

बैरिया(बलिया)। सरकार का नारा सबका साथ सबका विकास लोकसभा व विधान सभा चुनाव में था. जागरुक मतदाताओं ने विश्वास कर केन्द्र और प्रदेश मे पूर्ण बहुमत का सरकार भी दिया. लेकिन सूबे में सरकारी स्कूल की व्यवस्था, शिक्षक का अभाव, प्राथमिक से लेकर इंटर कालेजों में पढ़ाई स्तर बेहद खराब होने पर सम्पूर्ण क्रान्ति के प्रणेता लोक नायक जयप्रकाश नारायण की ग्राम पचांयत कोड़रहा नौबरार की प्रधान रुबी सिहं ने पत्र लिख कर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को गरीब बच्चों के शिक्षा के प्रति विशेष सुझाव दिया है. बगैर शिक्षा बेहतर समाज की परिकल्पना करना बेमानी है, और दुख प्रकट करते हुए शीघ्र सारी सुविधा बहाल करने की मांग की है. पत्र का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी आरबीएल रावत ने अपर मुख्य सचिव बेसिक, माध्यमिक को प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाई करने का आदेश दिया है.
भेजे गये पत्र में ग्राम प्रधान रुबी सिंह ने उल्लेख किया है कि यह दुःखद है कि इस आशय का पत्र कई बार भेजा गया. लेकिन अब तक कोई कार्यवाई नही हुई. अधिकारी बगैर शिकायतकर्ता से मिले ही बैठे बैठे रिपोर्ट दे दिये. गरीब, मजदूर, किसान के गरीब बेटे बेटियां सरकारी स्कूल में ही शिक्षा ग्रहण करते है. प्राथमिक विद्यालय से लेकर इंटर कालेजो तक शिक्षक की भरपूर कमी है. नकल विहीन परीक्षा के लिए तो फरमान जारी करना उचित है. लेकिन पढ़ाई के लिए भी कक्षा में अगर सारी सुविधा मुहैया करा कर सीसीटीवी कैमरा और आवाज रिकार्डर लगा दिया जाय तो शिक्षा का स्तर गुणवत्तापूर्ण हो सकता है. सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया है, लेकिन अपसोस न बेटी सुरक्षित है न उसे पढ़ने के लिए सरकार के पास व्यवस्था है.
लोक नायक जयप्रकाश नारायण के गांव जय प्रकाश नगर मे स्थित प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, बालिका इन्टर कालेज व अन्य इन्टर कालेज मे कई बार पत्र लिखने के बाद आज तक शिक्षक की तैनाती नही हो सकी है. जिससे बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ सरकार का नारा फ्लाप साबित हो रहा है. यह हाल सिर्फ जयप्रकाश नगर के विद्यालयो का नहीं है. यह हाल पूरे प्रदेश का है. जो सबका साथ सबका विकास नारा के विपरित है. अगर इस पर तत्काल कार्यवाई हुई तो मुख्यमन्त्री के छवि के प्रति जनता मे अच्छा संदेश जायेगा. ग्राम प्रधान ने जयप्रकाश नगर व बैरिया विधान सभा के सभी विद्यालयो मे मानक के अनुसार शिक्षक के तैनाती के साथ सारी सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है.