शराबी पति-ससुर से त्रस्त बीमार महिला ने दो बच्चों को सरयू नदी में फेंका

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

छपरा/बलिया। आर्थिक तंगी मनुष्य से कुछ भी करवा सकती है. ऊपर से पति और ससुर अगर शराबी निकले तो कोढ़ में खाज ही साबित होंगे. वरना कौन महिला अपने कलेजे के टुकड़ों की मौत का सबब बनना चाहेगी. बुधवार को माझी थाना क्षेत्र के जयप्रभा सेतु पर शराबी पति से तंग आकर एक महिला ने अपने दो मासूम बच्चों को सरयू नदी में फेंक दिया. महिला अपनी सात साल की एक अन्य बेटी के साथ खुद भी जान देने जा रही थी, जिसे स्थानीय लोगों ने बचा लिया गया.

बताया जाता है कि मांझी थाना क्षेत्र निवासी अमरजीत राम की पत्नी मनोरमा ने शराबी पति की पिटाई और शराबी ससुर की प्रताड़ना से तंग आकर ऐसा कदम उठाया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मनोरमा पहले डेढ़ साल के प्रिंस को सरयू नदी में फेंक दी, उसके बाद पांच वर्षीय पुत्री निशा को भी नदी में फेंक दिया. इसके बाद तीसरी बेटी सात वर्षीय अर्चना को साथ लेकर नदी में कूदने वाली थी.  तभी वहां से गुजर रहे कुछ लोगों की नजर उन पर पड़ गई और उन्होंने उन्हें रोक दिया.

पहले फेंके गए दोनों बच्चों को बचाने के लिए मछुआरों ने काफी प्रयास किया पर खबर लिखे जाने तक किसी का पता नही चल सका. इस बीच काफी संख्या में लोग भी जुट गए और महिला की पिटाई करने लगे, इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. महिला ने बताया कि ग्यारह वर्षों से अपने शराबी पति व ससुर की प्रताड़ना से तंग आ चुकी है. वह अपने मायके सिताब दियरा के आलेख टोला निवासी ललन राम के घर जा रही थी. इस बीच उसका मन बदल गया और उसने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया.

घटना के संबंध में महिला ने बताया कि वह अंदर से टूट चुकी है. अब उसे जीने की कोई चाह नहीं है. जीवित रह कर जब बच्चों को पाल नहीं सकती तो अब उसके सामने बस यही रास्ता रह गया था. मनोरमा सिताब दियरा लाला टोला निवासी ललन राम की बेटी है. 11 वर्ष पहले बिहार के छपरा जनपद के माझी थाना क्षेत्र के ताजपुर फुलवरिया निवासी बुनी लाल राम के पुत्र अमर जीत राम से हुई थी. बीच-बीच में पति से किसी न किसी बात को लेकर घर में झगड़ा बराबर होता रहता था. इसकी शिकायत अपने मायके वालों से वह किया करती थी. इस पर मायके वाले समझा बुझाकर चले जाते. कुछ दिन ठीक रहता फिर वही सब शुरू हो जाता था. इस बीच इसने तीन बच्चों को जन्म दिया. सास विद्यावती देवी और ससुर भी महिला को प्रताड़ित करते रहते थे. इसमें पति अमरजीत शराब पीकर घर पहुंचता और महिला की जमकर पिटाई करता था. यह चुप चाप मार खा कर सह कर रह जाती थीं. महिला ने बताया कि तीन दिनों से उसकी तबीयत खराब चल रही है. इलाज तो करना दूर बीती रात इलाज व काम को लेकर पति से झगड़ा हो गया और पति ने पिटाई कर दी. इस झगड़े व पिटाई से तंग आकर महिला अपने तीनो बच्चों के साथ मायके जाने के लिए निकल गई.

women-threw-two-child-in-river-in-manjhi