महागठबंधन में दरार ही दरार : केजरीवाल का एलान, नहीं होंगे गठबंधन का हिस्सा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कहा- आम आदमी पार्टी हरियाणा में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी

नई दिल्ली। 2019 में लोकसभा का आम चुनाव होना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए ताल ठोककर मैदान में खड़ा है. वहीं विपक्ष हर मौके पर एकता और गठबंधन की बात करता है. कहता है कि महागठबंधन में कहीं भी दरार नहीं है. लेकिन बृहस्पतिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान ने स्पष्ट कर दिया कि महागठबंधन में सिर्फ दरार ही दरार है. अरविंद केजरीवाल ने ऐलान कर दिया है कि वे 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में किसी भी तरीके के गठबंधन का हिस्सा नहीं होंगे.
हरियाणा के जींद में केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कहा कि जो पार्टियां संभावित महागठबंधन में शामिल हो रही हैं, उनकी देश के विकास में कोई भूमिका नहीं रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने दिल्ली में कराये जाने वाले विकास के कार्यों में रोड़े अटकाए हैं.
केजरीवाल ने दिल्ली के रुके हुए कामों के लिए केन्द्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उनके हर उस कदम को रोका गया जो आम जनता की भलाई के लिए था. उन्होंने दावा किया कि हमने दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्रों में क्रांतिकारी काम किये हैं. भाजपा धर्म के नाम पर सिर्फ दिखावा कर रही है. उसे लोगों की भावनाओं से कोई लेना-देना नहीं है.
केजरीवाल ने हरियाणा की भाजपा सरकार को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने दिल्ली के मुकाबले हरियाणा को विकास के क्षेत्र में जहां पिछड़ा हुआ करार दिया तो वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री को सलाह भी दे डाली कि वह हमसे सीख लें कि सही मायनों में विकास कैसे होता है.
उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार जब पूर्ण राज्य न होते हुए भी बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति ला सकती है तो हरियाणा में खट्टर सरकार ऐसा क्यों नहीं कर सकती है. केजरीवाल ने अम्बाला के शहीद हुए जवान के परिवार के लिए हरियाणा सरकार से एक करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता की मांग की.