बच्चों को श्रेष्ठ नागरिक बनाने का दायित्व शिक्षक, अभिभावक व समाज पर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सहतवार(बलिया)। ब़च्चे राष्ट्र के निर्माता होते हैं, इन्हें पढ़ा लिखाकर तैयार करना शिक्षक, अभिभावक व समाज का दायित्व है. ये बाते भाजपा के जिलाध्यक्ष विनोदशंकरदुबे ने छपिया ग्राम मे बीबीएस विद्यापीठ के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कहा. उन्होने सरस्वती माता के चित्र पर फूलमाला चढाकर दीप प्रज्वलित किया. उसके बाद फीता काटकर स्कूल का उद्घाटन किया.

स्कूल के प्रबन्धक विनय मिश्र द्वारा मुख्यअतिथि विनोद शंकर दुबे व विशिष्ट अतिथि केतकी सिह को अंगवस्त्रम् से सम्मानित किया गया.
भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि बच्चो को सही ढंग से शिक्षा मिले तो यही बच्चे आगे चलकर देश की विकास मे अहम भूमिका निभा सकते हैं. स्कूल के अध्यापकों को भी चाहिए कि जिस विश्वास के साथ बच्चो के माता पिता अपनी मेहनत की कमाई का पैसा देकर अपने बच्चो को शिक्षा देने के लिए आपके पास भेजते है उस पर खरा उतरें.
स्कूल के प्रबन्धक विनय मिश्र ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में अच्छा स्कूल नही होने से बच्चों को शिक्षा के लिए जगह जगह भटकना पड़ता है. हमारी यह सोच है कि बच्चो को यदि ग्रामीण क्षेत्र में ही अच्छी शिक्षा की व्यवस्था हो जाय तो बच्चों को शिक्षा के लिए दूसरी जगह नही जाना पड़ेगा. इन सभी बातो को ध्यान मे रखकर इस स्कूल मे व्यवस्था की गयी है. अगर कोई बच्चा दिब्यांग है और उसका अभिभावक बच्चे को पढाने मे असमर्थ है तो ऐसे बच्चे को स्कूल मे एलकेजी से नौवीं क्लास तक मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था की गयी है. हमारी पूरी कोशिश है कि ग्रामीण क्षेत्र मे भी बच्चो को अच्छी तालीम मिले. इसके लिए अच्छे शिक्षको की व्यवस्था की गयी है.
उद्घाटन समारोह मे केतकी सिंह, डा घनश्याम मिश्र, कनक पाण्डेय, सोनू मिश्र, ब्यास वर्मा, राकेश मिश्र, महेश ठाकुर, अंकित मिश्रा, राजनारायण मिश्र आदि अन्य लोगो ने अपना विचार प्रकट किया. अध्यक्षता रामलाल मिश्र एवं संचालन हरेन्द्र नाथ मिश्र ने किया.