जमालपुर शिवालय पर दूसरे दिन भी जारी रहा बेमियाद अनशन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अनशन स्थल पर पहुंचे उपजिलाधिकारी, वार्ता रही विफल

बैरिया (बलिया)। ब्लाक अन्तर्गत चकिया ग्रामपंचायत के सचिव और प्रधान के खिलाफ भ्रष्टाचार के जांच के साथ ही विभिन्न मांगों को लेकर ग्राम पंचायत के ग्रामीणों द्वारा किया जा रहा भूख हड़ताल रविवार को दूसरे दिन भी जारी रहा.

अनशनकारियों का कहना है कि जब तक हमारी मांगे पूरी तरह से नही मानी जाती तब तक अनशन जारी रहेगा. फिर भी बात नही बनी तो आत्मदाह तक करेंगें.

अनशन स्थल पर उपजिलाधिकारी बैरिया राधेश्याम पाठक और बीडीओ के प्रतिनिधि के रूप मे ग्राम विकास अधिकारी उमेश कुमार सिंह पहुंचे व जिलाधिकारी द्वारा गठित त्रिस्तरीय जांच समिति के बारे में बताया. उपजिलाधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा त्रिस्तरीय जांच समिति गठित किया गया है. जिस पर कार्रवाई चल रही है. अगर जांच में कोई दोषी पाया गया तो कठोर करवाई होगी.
अनशनकारियों का कहना था कि जिलाधिकारी द्वारा गठित समिति को 10 दिसम्बर तक अपना रिपोर्ट दे देना था. किंतु आज तक रिपोर्ट न देकर भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को बचाने का कुचक्र रचा जा रहा है. कहा कि जब तक जांच रिपोर्ट न आ जाय और भ्रष्टाचारियों को सजा न मिल जाता तब तक अनशन जारी रहेगा. अनशन स्थल पर पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीबी मिश्र ने अनशनकारियों की मांगों को तत्काल पूरा करने की जिलाधिकारी से मांग की.उधर इस मुद्दे पर गंवाई राजनीति गरमा गई है. चकिया के प्रधान प्रतिनिधि अरुण सिंह ने कहा कि कुछ लोग गांव में हो रहे विकास कार्य में अड़ंगा डालना चाहते हैं, और मुझसे पैसा का डिमांड कर रहे हैं. नही दिए जाने से क्षुब्ध होकर गलत आरोप लगा रहे हैं.
अनशन स्थल पर उप जिलाधिकारी के साथ ही ब्लॉक के कर्मचारी तो पहुच कर अनशनकारियों की समस्या को जाना, किंतु किसी भी चिकित्सक के न पहुंचने से ग्रामीणों मैं रोष व्याप्त है. अनशनकारियों के स्वास्थ्य की परिक्षण के लिए किसी भी डक्टर के न पहुंचनेसे ग्रामीणों में आक्रोश है.