बजरंग पीजी कालेज बवाल:  पुलिस ने नौ को लिया हिरासत में, दर्जन भर नामजद सहित पांच सौ पर मुकदमा दर्ज

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रविवार को स्थिति सामान्य, कालेज पर पीएसी बल तैनात

सिकंदरपुर (बलिया)। श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय दादर आश्रम में शनिवार को हुए छात्र संघ चुनाव व मतगणना के बाद बवाल के बाद पुलिस ने मौके से ही जिला पंचायत सदस्य व पूर्व छात्र नेता रवि उर्फ रविंदर यादव सहित नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं तीन पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सहित दर्जनों नामजद व 500 अज्ञात लोगों के बिरुद्ध तोड़फोड़, सरकारी कार्य में बाधा डालने, आतंक फैलाने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

ज्ञात हो कि शनिवार को महाविद्यालय में पांच पदों के लिए छात्रसंघ का चुनाव हुआ. मतदान तक सब कुछ सामान्य था. लेकिन सायं काल मतगणना के दौरान अपने अपने प्रत्याशी के जीत का दावा करते प्रत्याशी समर्थक महाविद्यालय गेट पर तैनात पुलिस से अंदर जाने के लिए धक्का-मुक्की करने लगे. जबकि पुलिस उन्हेंं अंदर जाने से रोक रही थी.  उसी दौरान कुछ छात्र नेता पुलिस से धक्का-मुक्की करने लगे. पुलिस जब उन्हें हटाने का प्रयास की तो पुलिस पर ईंट पत्थर चलाना शुरु कर दिए. इसी दौरान ऊपर मतगणना हाल में मौजूद उपजिलाधिकारी राजेश कुमार यादव को जब ईंट पत्थर चलाए जाने की जानकारी हुई तो वह आनन फानन में मतगणना हाल से बाहर निकलकर हालात को काबू करने में लग गए. लेकिन छात्र काफी उग्र हो गए थे, और चारों तरफ से ईंट पत्थर चलाए जा रहे थे.

भीड़ को तितर बितर करने के क्रम मे पुलिस ने हल्के बल प्रयोग भी किया. लेकिन उससे भी जब स्थिति नियन्त्रित नहीं हुई तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे. यह सिलसिला देर तक चलता रहा. सूचना पाकर जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम व पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार भी महाविद्यालय पर पहुंच गए. तब तक पुलिस ने 9 लोगों को हिरासत में ले लिया था. पुलिस रात में ही सभी हिरासत में लिए गए लोगों को हालात को देखते हुए जिले पर पहुंचा दिया. वही देर रात अराजकता फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया. हालांकि रविवार को हालात पूरी तरह से सामान्य था लेकिन पुलिस काफी चौकन्ना है. महाविद्यालय पर अभी भी पीएसी तैनात की गई है.