आरटीजीएस नहीं होने से बैंक ग्राहक परेशान

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​बैरिया (बलिया)। भारतीय स्टेट बैंक शाखा मुरलीछपरा के प्रबंधक की मनमानी के  चलते बैंक खाताधारक का अपना ही पैसा दूसरे के खाते में आरटीजीएस नहीं करवा पा रहे हैं. इसके चलते ग्राहकों को असुविधाओं का करना पड़ रहा है.

बता दें कि क्षेत्र के धतुरीटोला निवासी रविन्द्र सिंह भारतीय स्टेट बैंक के अपने खाते से चार लाख रुपये आरटीजीएस करवाने के लिए उक्त शाखा में शुक्रवार को पहुंचे, किन्तु बैंक शाखा प्रबंधक ने यह कहते हुए आरटीजीएस करने से मना कर दिया कि आपके पास वैध चेकबुक नहीं है. इसीलिए आरटीजीएस नहीं किया जाएगा. जब खाताधारक ने इस बाबत एसबीआई के कस्टमर केयर व नोडल अधिकारी से पूछा तो दोनों लोगों ने कहा कि पासबुक रहने पर पर्ची पर भी आरटीजीएस करने की सुविधा है. किंतु शाखा प्रबंधक ने यह कहते हुए मना कर दिया कि उनके पास इस तरह का कोई आदेश नहीं है. रविन्द्र सिंह ने इस संदर्भ में वित्तमंत्री अरुण जेटली व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अध्यक्ष को पत्र भेजकर उचित दिशा निर्देश सार्वजनिक करने की मांग की है.