टीडी कॉलेजः प्रवेश परीक्षा में मुन्नाभाई के पकड़े जाने पर बवाल

स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए शनिवार को आयोजित परीक्षा के दौरान मुन्नाभाई के पक़ड़े जाने पर श्री मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर माविद्यालय के छात्रों ने जमकर बवाल काटा.

नाराज छात्रों ने कक्ष निरीक्षक के साथ की मारपीट, घायल
सूचना पर जिला प्रशासन ने कॉलेज परिसर में तैनात किया फोर्स

बलिया। स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए शनिवार को आयोजित परीक्षा के दौरान मुन्नाभाई के पक़ड़े जाने पर श्री मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर माविद्यालय के छात्रों ने जमकर बवाल काटा. दूसरे की जगह बैठकर परीक्षा दे रहे छात्रों पक़ड़ने वाले संविदा शिक्षक को कुछ छात्रों ने पीट दिया. इसके बाद मामले ने तूल पक़ड़ लिया और हंगामा करते हुए छात्रनेता छात्रसंघ पदाधिकारियों के साथ महाविद्यालय परिसर में कई मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए.

कॉलेज के प्राचार्य की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौक से दर्जनों छात्रों को हिरासत में ले लिया और पुलिस लाइन चली गई. वहां छात्र नेताओं का हुजूम जुट गया. देरशाम तक कॉलेज प्रशासन और छात्रनेताओं में जिच जारी थी. वहीं प्रशासन ने टीडी कॉलेज परिसर में काफी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है. प्राचार्य ने चार नामजद व डेढ़ दर्जन अज्ञात छात्रों के खिलाफ मारपीट व कॉपी पेपर लेकर भागने की तहरीर कोतवाली में दे दी है.

टीडी कॉलेज में प्रवेश के लिए परीक्षाओं का दौर शुरू हो गया है. शनिवार को इसी क्रम में बीकॉम प्रथम वर्ष की प्रवेश परीक्षा चल रह थी. जिसमें दूसरे छात्र की जगह परीक्षा दे रहे एक छात्र को कक्ष में ड्यूटी दे रहे शिक्षक अमित श्रीवास्तव द्वारा पक़ड़ लिया गया. पक़ड़े गए युवक ने शिक्षक के साथ हाथापाई की. इतना ही नहीं, विद्यालय के कुछ छात्रों के साथ मिलकर वह छात्र शिक्षक के साथ मारपीट करने लगा. देखते ही देखते मामला बढ़ गया. छात्रों के साथ मारपीट में शिक्षक अमित श्रीवास्तव के सिर में चोट आईं. 

यह जानकारी मिलते ही कॉलेज के अन्य शिक्षक मौके पर जुट गये और बचाव किया. इस घटनाक्रम से प्राचार्य  ने जिला प्रशासन को सूचित कर दिया. जिसके बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंच गए. पुलिस ने दर्जन भर छात्रों को गाड़ी में बैठा लिया और पुलिस लाइन पहुंचा दिया. इधर, शिक्षक के  साथ मारपीट से नाराज टीडी कॉलेज के शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी आवास पहुंच गया. जिलाधिकारी से पूरी बात बताई. उन्हें एक पत्रक भी सौंपा. जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार पांडेय व सीओ सिटी मयफोर्स पहुंचे. देरशाम तक कॉलेज परिसर में पुलिस व प्रशासनके अधिकारी मौजूद रहे. हालांकि छात्रों के साथ कॉलेज परिसर में दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए कई पुराने छात्रनेता पुलिस लाइन पहुंच गए. बाद में पुलिस ने हिरासत में लिए गए छात्रों को छोड़ दिया.

इसी क्रम में टीडी कॉलेज के छात्रसंघ भवन में छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ सिंह रानू के नेतृत्व में छात्र नेताओं की बैठक शनिवार को हुई. जिसमें छात्रनेताओं ने कहा कि कॉलेज प्रशासन द्वारा अकारण छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हुए सीटों में भारी कमी कर दी गयी है. पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश सिंह प्रिंस ने कहा कि अगर इस निर्णय को तुरंत वापस नहीं लिया गया तो वे किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं.

कॉलेज के वर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ सिंह रानू ने कहा कि इस निर्णय से जनपद के महाविद्यालय की प्रतिष्ठा के साथ जो खिलवाड़ किया गया है, इसके लिए कॉलेज प्रशासन को गंभीर नतीजे भुगतने पड़ेंगे. इस मौक पर विजयानंद सिंह बिजु, प्रशांत राय बंटी, सत्यम तिवारी, अभिषेक राय, विवेक सिंह, अमित सिंह, टिंकू सिंह, ओमकार सिंह आदि मौजूद थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.