सिकंदरपुर में अपराध रोक पाने में पुलिस नाकाम – भगवान पाठक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव संवाददाता

सिकन्दरपुर(बलिया) । भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व विधायक भगवान पाठक के नेतृत्व में क्षेत्र के नेहता गांव में पिछले दिनों हुए भीषण लूट के बाद पीड़ित परिवार से मिला तथा पीड़ित परिवार को यथा संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया. पीड़ित परिवार से मिलने के बाद पत्र प्रतिनिधियों को प्रेस वार्ता के माध्यम से संबोधित करते हुए श्री पाठक ने कहा कि क्षेत्र में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है।

कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूरी कर रही है पुलिस

चोरी, लूट, हत्या, अपहरण, डकैती जैसे संगीन अपराध हो रहे हैं और इन्हें रोकने में पुलिस नाकाम रही है. वही स्थानीय पुलिस जान माल की सुरक्षा के नाम पर केवल खानापूर्ति करके अपना पीछा छुड़ाती जा रही है.
sikandarpur-loot-mla2_700
सिकंदरपुर क्षेत्र में बढ़ रहे अपराधों के आंकड़े बताते हैं कि पुलिसिंग फेल हो गई है. अलावे इसके कई मामलों में गलत कार्रवाइयां हुईं. ये बातें स्थानीय पुलिस के साथ-साथ आला अधिकारी के नियंत्रण क्षमता और कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाती है. इसे संयोग कहें या फिर पुलिस की उदासीनता, अपराधों का आंकड़ा लगातार ऊपर की ओर उठता जा रहा है. थानों का आलम यह रहा कि किसी मामले में उसने एफआईआर दर्ज नहीं किया, तो कहीं रिपोर्ट लिखते समय आरोपियों को बचाने के लिए गलत धाराएं लगा दी. कहा कि यदि पिछले तीन महीनों का आंकड़ा उठा कर देखा जाए तो कई अपराधिक मामले बढ़े है, जिसमें पुलिस की कार्रवाई भी संदिग्ध नजर आती है. उन्होंने नेहता गांव में जयराम यादव के घर पिछले दिनों हुई लूट का जिक्र करते हुए कहा कि इतनी बड़ी वारदात होने के बाद भी पुलिस के द्वारा केवल खानापूर्ति करके छोड़ दिया गया. अभी पिछले गुरुवार की सुबह में पकड़ी में परिवारिक विवाद में हुए हत्या का जिक्र करते हुए श्री पाठक ने कहा कि यदि पुलिस पहले से इस मामले को गंभीरता पूर्वक ली हुई होती तो इतनी बड़ी वारदात नहीं हुई होती. इस दौरान एडवोकेट प्रमोद कुमार राय , ओम शंकर राय,पूर्व मंडल अध्यक्ष हरि भगवान चौबे, जितेश राय,संजय गुप्ता आदि मौजूद रहे.