कोटेदारों को वेतन दिए जाने की मांग पर अड़े

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा (बलिया) | त्रिपाठी चित्र स्थित मार्केटिंग  सरकारी गोदाम पर उत्तर प्रदेश फेयर प्राइज शॉप डीलर एसोसिएशन के आह्वान पर 9 सूत्री मांगो के समर्थन में  तहसील अध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह के नेतृत्व में कोटेदारों का धरना प्रदर्शन छठवें दिन भी जारी रहा.

कोटेदारो के विरोध के चलते छठवें दिन भी  खाद्यान का उठान नहीं हो सका. कोटेदारों ने चेताया कि उनकी मांगें  जब तक पूरी नहीं होंगी, तब  तक आंदोलन जारी रहेगा. दिलीप कुमार सिंह ने मांगों की चर्चा करते हुए कहा कि मिट्टी तेल की कटौती से आम नागरिक के साथ साथ कोटेदारों को भारी कठिनाइयों का सामना उठाना पड़ रहा है. केन्द्र सरकार द्वारा एक लाख सरसठ हजार लीटर तेल की कटौती की गयी है. प्रदेश के तेल बढ़ाएजाने के लिए लिखे गए खत के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी.

मालूम हो कि मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि वित्तीय वर्ष 2016-17 के प्रथम त्रैमास में प्रदेश को लगभग 20 हजार केएल, द्वितीय त्रैमास में लगभग 19 हजार केएल और तृतीय त्रैमास में लगभग 1 लाख 28 हजार 28 केएल मिट्टी के तेल का आवंटन कम प्राप्त हुआ है. प्रति राशन कार्ड धारक को लगभग 5 लीटर मिट्टी के तेल के आवंटन के आधार पर प्रदेश में हर महीने लगभग 2 लाख केएल मिट्टी के तेल की न्यूनतम आवश्यकता रहती है. इस प्रकार प्रदेश के कार्ड धारकों की न्यूनतम आवश्यकता के सापेक्ष प्रदेश के मिट्टी के तेल के आवंटन में अब तक लगभग 1 लाख 67 हजार केएल की कमी की गई है.
ब्लाक अध्यक्ष बनारसी राम ने दुकानदारों के लिए चालीस हजार वेतन की मांग की. राम प्रसाद ने कहा कि सरकार दुकानदारों को जब तक वेतन नहीं देगी, तब तक सार्वजनिक वितरण प्रणाली सुचारू रूप से चल नहीं पाएगी. हमारी मांगें पूरी न होने तक धरना प्रदर्शन चलता रहेगा. इस धरना प्रदर्शन में रविन्द्र राम, रामनाथ सिंह, रविन्द्र गुप्ता,  गगन कुमार, रविन्द्र यादव, बब्बन राम, अजित गुप्ता, रामजी सिंह, राजेन्द्र राम, रामजन्म गिरी, संतोष गुप्ता, बैजनाथ प्रसाद, मुन्ना राम आदि दुकानदार शामिल रहे.