पैसेंजर का इंजन करीमुद्दीनपुर में पटरी से उतरा, आवागमन ठप

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

करीमुद्दीनपुर स्टेशन से विकास राय

vikash_raiगाजीपुर जनपद के वाराणसी-छपरा रेलमार्ग पर करीमुद्दीनपुर स्टेशन के पूर्वी आउटर सिग्नल के आगे कबीरपुर बस्ती के पास मंगलवार की शाम लगभग 6 बजे 55013 छपरा-वाराणसी पैसेंजर के इंजन के पहिये पटरी से उतर गये. मालूम हो कि कबीरपुर बस्ती घनी आबादी वाला इलाका है. हालांकि इस घटना में किसी के जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन आवागमन बहाल करने में समय लगेगा.

karimuddinpur

इस बाबत पूछने पर करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन के अधीक्षक तौकीर अहमद ने बताया की मुझे ज्योंही इस दुर्घटना की सूचना मिली, मैंने अपने उच्चाधिकारियो को फौरन सूचना दे दी. दुबिहां मोड़ रेलवे क्रॉसिंग पर तैनात गेटमैन सहायक सुभाष चन्द्र यादव ने बताया की जब ट्रेन क्रॉसिंग से गुजर  रही थी, उस समय इंजन के आगे का कोई लोहा का पुर्जा पटरी को रगड़ता हुआ जा रहा था.

karimudinpur

संभवतः लट्ठूडीह के पास कोइ जानवर भी इंजन की चपेट में आया था. दूंबिहां मोड़ रेलवे क्रॉसिंग पार करते ही कुछ दूर जाकर इंजन के आगे के तीन पहिए पटरी से उतर गए. इसके बाद ड्राइवर ने बड़ी सूझबूझ से ट्रेन को ब्रेक लगाकर रोक लिया. सूचना मिलते ही बलिया से एक इंजन मंगाया गया. वाराणसी और छपरा से दो क्रेन भी दुर्घटना स्थल के लिए रवाना किए गए.

karimudinpur_1

आनन फानन में उप जिलाधिकारी मुहम्मदाबाद ,पुलिस क्षेत्राधिकारी मुहम्मदाबाद आलोक कुमार, थानाध्यक्ष करीमुद्दीनपुर आरबी सिंह, जीआरपी बलिया प्रभारी बीएन सिंह, थानाध्यक्ष जीआरपी गाजीपुर रफिक आलम, इन्स्पेक्टर आरपीएफ बलिया संजय कुमार मिश्र, एसआई अमरेन्द्र यादव , एसआई अशोक गुप्ता अपने दल बल के साथ दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए.

karimudinpur_2

बलिया से आए इंजन से बोगी को जोड़ कर बलिया के लिए लगभग साढे आठ बजे रवाना कर दी गई. इस दुर्घटना में लगभग 600 मीटर का रेलवे ट्रैक का सीमेण्टेड स्लीपर क्षतिग्रस्त हुआ है. दुर्घटना के बाद करीमुद्दीन रेलवे स्टेशन पर सैकडों की भीड़ जमा है. ट्रेन के यात्री भी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए हैं.

karimudinpur_3

मौके पर करीमुद्दीनपुर के प्रधान प्रतिनिधि राजेश राय भी अपने सहयोगियों के साथ काफी देर तक मौजूद रहे. तकनीकी टीम के सदस्य भी मौके पर पहुंच कर अपने जांच पडताल में लग गए हैं. अधिकारियों ने बताया की लगभग दो घंटे में क्रेन से इंजन को पटरी पर लाने एवं ट्रैक खाली कराने का काम शुरू हो जाएगा. ट्रैक की मरम्मत होने तक सभी ट्रेन का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है.