डीएम ने जांची जिला अस्पताल की सेहत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने बृहस्पतिवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कई खामियां मिलने के साथ कई चिकित्सक भी नदारद मिले. हर ओपीडी और वार्ड में निरीक्षण करने के बाद डीएम ने सीएमएस को अस्पताल की व्यवस्था में सुधार लाने की कड़ी चेतावनी दी. डॉक्टरों को भी अपने दायित्वों का निर्वहन ठीक ढंग से करने को कहा.

इसे भी पढ़ें – पुराना बरगद का पेड़ गिरा, दब कर एक मरा, नौ घायल

बृहस्पतिवार को जिला अस्पताल का जायजा लेते जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस
बृहस्पतिवार को जिला अस्पताल का जायजा लेते जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस

इसे भी पढ़ें – एसएसबी जवान को बकुल्हा स्टेशन मास्टर ने गुंडों से पिटवाया

डॉ. एसपी सिंह के कक्ष में ताला लटका मिला

गुरुवार को जिलाधिकारी अचानक जिला अस्पताल पहुंच गये. वहां सीएमएस के साथ प्रत्येक ओपीडी में जाकर व्यवस्था की गहन जांच की. बाल रोग विशेषज्ञ कक्ष में डॉक्टर एसपी सिंह नहीं मिले और कक्ष का ताला भी बंद मिला. अगले रूम में डॉ. विनेश कुमार बच्चों का इलाज करते पाये गये. बाल रोग विशेषज्ञ डॉ.अनुराग सिंह उपस्थित मिले, लेकिन ओपीडी रजिस्टर उनका मेंटेन नहीं था. डीएम ने रजिस्टर में रोगी का पूर्ण विवरण अंकित करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – बाछापार गांव के 300 पात्र राशन कार्ड से वंचित

जिला अस्पताल में मरीजों को परोसे जाने वाले भोजन का भी डीएम ने 'टेस्ट' लिया
जिला अस्पताल में मरीजों को परोसे जाने वाले भोजन का भी डीएम ने ‘टेस्ट’ लिया

इसे भी पढ़ें – इब्राहिमाबाद के कोटेदार पर वितरण में धांधली का आरोप

नेत्र परीक्षण कक्ष सीलन पर बिफरे जिलाधिकारी

नेत्र परीक्षण कक्ष में गए तो वहां कमरे में सीलन मिला. इस पर नाराजगी जताते हुए सीएमएस व ठेकेदार को फटकार लगाते हुए शीघ्र इसे ठीक कराने को कहा. हड्डी रेाग विशेषज्ञ आरपी गुप्ता, डॉ. रमेश कुमार व डॉ. संतोष चैधरी से हड्डी सर्जरी तथा जनरल सर्जनों से आपरेशन की संख्या के बारे में जानकारी ली. ब्लड बैंक में एलटी से ब्लड की उपलब्धता के बारे में पूछताछ की. बताया गया कि 125 यूनिट ब्लड यहां उपलब्ध है, जो ब्लड के बदले में दिया जाता है. इमरजेंसी में भी रखी दवाओं की गुणवत्ता को परखा.

इसे भी पढ़ें – आज भी यहां झूठ बोलने की हिम्मत कोई नहीं करता

अल्ट्रासाउण्ट व डिजीटल एक्सरे के लिए टेक्निशियन उपलब्ध नहीं

जिलाधिकारी ने औषधि खरीद सेंटर पर गये और वहां इंडेंट रजिस्टर चेक किया. दवा खरीद आदि के बारे में ईंचार्ज चीफ फार्मासिष्ट योगेन्द्र पाण्डेय से पूछताछ की. स्वयं भी कई दवाओं की तिथि आदि की जांच की. कहा कि प्रमुख जीवनरक्षक दवाएं स्टैण्डर्ड क्वालिटी की हो और हमेशा उपलब्ध रहे. सीएमएस को निर्देश दिया कि अगर दवा की उपलब्धता में किसी प्रकार की बाधा आए तो मेरे द्वारा पत्र लिखवा कर भिजवाएं. अस्पताल के भोजनालय में भी जाकर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया. कहा कि मानक के अनुरूप मरीजों को भोजन दिया जाय. अल्ट्रासाउण्ट व डिजीटल एक्सरे के लिए टेक्निशियन उपलब्ध नही होने पर सीएमएस को निर्देश दिया कि मेरी ओर से प्रमुख सचिव को पत्र भिजवाएं.

इसे भी पढ़ें – करोड़ों के घोटाले की शिकायत पर आईटीआई बलिया का दफ्तर सीज़

शंकरपुर की सुशीला देवी को कैल्सियम के टैबलेट नहीं मिले

बलिया। जिलाधिकारी ने अस्पताल में निरीक्षण के दौरान हर वार्ड में हर मरीज से हाल चाल पूछते रहे. मरीजों से दवा, भोजन मिलने के बाबत पूछ कर सत्यापन किया. कहा कि अगर किसी प्रकार की दिक्कत हो तो मुझे बतायें. शंकरपुर निवासी मरीज सुशीला देवी द्वारा कैल्सियम के टैबलेट नही मिलने की शिकायत पर सीएमएस को शीघ्र उच्चाधिकारियों को पत्र लिखने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – जयप्रकाशनगर में बीएसएनएल का नहीं है कोई माई-बाप

डीएम के बुलाने पर आधे घंटे बाद दर्शन दिए स्टोर वाले ‘पाड़े बाबा’

बलिया। जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डीएम ने डॉक्टरों के चैम्बर की दुर्दशा पर नाराजगी जताई और कारण पूछा. तभी एक आम व्यक्ति ने बताया कि इसके जिम्मेदार यहां के स्टोर ईंचार्ज संजय पाण्डेय यहां कभी कभी ही दिखते हैं. निरीक्षण के दौरान भी वे नदारद थे. जिलाधिकारी के बुलाने पर आधे घण्टे बाद स्टोर्र इंचार्ज दर्शन दिए.

इसे भी पढ़ें – बलिया सिटी में नहीं रहेगी जाम की समस्या-डीएम