सिकंदरपुर में राशन कार्ड बनाने में अनियमितताएं

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर (बलिया) । नगर के मुहल्ला बढ़ढा (वार्ड नंबर एक) निवासी पूर्व सभासद प्रतिनिधि रामजी वर्मा ने प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद विभाग लखनऊ उत्तर प्रदेश को पत्र लिखकर आदर्श नगर पंचायत सिकंदरपुर में नए राशन कार्ड बनाने के नाम पर जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा जनता से धन उगाही कर के पात्र गृहस्थी में अपात्र व्यक्तियों को संलिप्त करने व पुराने बीपीएल कार्ड धारकों को राशन कार्ड से वंचित करने के संबंध में अवगत कराया है. राम जी ने पत्र के माध्यम से निम्नलिखित अनीमितताओं  से अवगत करवाया है.

इसे भी पढ़ें – चंद्रशेखर विश्वविद्यालय का विधेयक पेश

शासन के आदेशानुसार पुराने बीपीएल कार्ड धारकों को पात्र गृहस्थी में सम्मिलित करना था, जो कि 2001 से चले आ रहे हैं, परंतु जिला पूर्ति अधिकारी के द्वारा इस बीपीएल कार्ड धारकों के कार्ड निरस्त कर के राशन कार्ड बनाने के नाम पर प्रति राशन कार्ड रुपये 15000 से रुपये 2000 लेकर अपात्र व्यक्तियों को पात्र गृहस्थी में सम्मिलित कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें – रामगोविंद चौधरी समेत दस विधायक सम्मानित

वार्ड के कोटेदार के द्वारा सफेद कार्ड धारकों की संख्या 74 थी, जोकि बगैर जांच किए उसमें से पात्र व्यक्तियों को राशन कार्ड से नाम काट कर उन्हें वंचित किया गया है, जो भुखमरी के कगार पर हैं और उन्हें सम्मिलित किए जाने का निवेदन किया है.

इसे भी पढ़ें – फॉर्म में आऩे लगे हैं बलिया के “सिंघम”

आरोप लगाया है कि वार्ड नंबर एक में पात्र गृहस्थी की प्रथम सूची दिनांक 10- 2-2016 को प्रकाशित संख्या 376 थी, जिसको निरस्त कर पुनः दिनांक 7 जून 2016 को द्वितीय सूची जारी की गई. जिसकी संख्या 351 कटकर हो गई. इसी प्रकार उसे निरस्त करके पुनः तीसरी सूची जारी की गई. दिनांक 12- 7 -2016 को जिन की संख्या घटकर 347 हो गई. पुनः उस सूची को निरस्त करके चौथी सूची जारी की गई दिनांक 10-8 -2016 को जिन की संख्या घटकर 321 हो गई.

इसे भी पढ़ें – पोषाहार उठान के लिए सुविधा शुल्क मांगने का आरोप

प्रार्थना किया कि उपरोक्त तथ्यों को दृष्टिगत करते हुए सक्षम अधिकारी से जांच कराकर पात्र व्यक्तियों की सूची से हटा कर पुराने बीपीएल कार्ड धारकों को सम्मिलित करने का कष्ट किया जाए.

इसे भी पढ़ें – निखिल मऊ के डीएम, हर्षिता नहीं आएंगी बलिया