बलिया में बाढ़ : ‘मां’ ने छीनीं बहनों की खुशियां

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव टीम
बलिया। गंगा नदी का तेवर गुरुवार को भी तल्ख रहा. नदी के जलस्तर में प्रति घंटे एक सेमी की रफ्तार से वृद्धि रिकार्ड की गयी. शाम सात बजे नदी गायघाट गेज पर 59.324 मीटर पर बह रही थी.

गंगा का जलस्तर भले घट या बढ़ रहा है. कटान का सिलसिला जारी है. बलिया के कई गांवों के अस्तित्व पर खतरा मंडरा
गंगा का जलस्तर भले घट या बढ़ रहा है. कटान का सिलसिला जारी है.

इसे भी पढ़ें – चककलंदर में मनबढ़ों ने युवती पर फेंका तेजाब, हालत गंभीर

पूर्वानुमान है कि 19 अगस्त को प्रात: 08 बजे जलस्तर 59.750 मीटर पर पहुंच जाएगा, जो ‘हाई लेवल’ से महज आधा मीटर नीचे रहेगा. अचानक उफनाई गंगा से दो दर्जन से अधिक गांव टापू की श्रेणी में आ गये हैं. इन गांवों के लोगों के लिए नाव तक की माकूल व्यवस्था नहीं है. प्रशासन भी कुछ करने को तैयार नहीं दिख रहा. बाढ़ के पानी से हल्दी, हांसनगर, पोखरा, बादिलपुर, बाबूबेल, बघौंच, गरया, मझौवा, शुक्लछपरा, चौबेछपरा, लाला बागीचा, श्रीनगर, प्रेमनगर, केहरपुर, सुघरछपरा समेत दर्जनों गांवों के निचले इलाकों में फैल गया है.

इसे भी पढ़ें – बलिया की आज की टटका खबरें

इसके चलते लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो गया है. वहीं, चौबेछपरा व श्रीनगर गांव में तबाही की कहानी कुछ अलग ही है. यहां लोग अपने घरों को तोड़ रहे है, लेकिन अगला ठिकाना कहा होगा? इसकी जानकारी तक उन्हें नहीं है। रक्षाबंधन का त्यौहार भी इन पीड़ितों के लिए खाली ही गुजर गया। कुछ बहनें ससुराल से भाइयों की कलाई में राखी बांधने के लिए आई भी, लेकिन बाढ़ के चलते उनकी खुशियां काफूर हो गयी. कल जहां उनका मायका था, आज वहां गंगा की लहरें हिलकोरे मार रही थी.

इसे भी पढ़ें – विनोद राय की पत्नी को स्वास्थ्य विभाग में मिली नौकरी – नीरज शेखर

उधर, गोपालपुर रिंग बंधे पर नदी के दबाव से गोपालपुर ग्राम पंचायत में दहशत का माहौल है. कमोवेश नौरंगा व भुआलछपरा में भी हालात खराब है, लेकिन यहां सहायता व सुविधा को कौन कहें, अब तक कोई अधिकारी झांकने तक नहीं पहुंचा.

बलिया लाइव पेज पर एक मैसेज के जरिए हमारे पाठक राजू पांडेय ने एक महत्वपूर्ण सूचना दी है कि द्वाबा के चौबे छपरा गांव में पांच परिवार उफनाती गंगा के पानी के बीच फंसे हुए हैं. पीड़ित लोग चारों तरफ से पानी से घिर चुके हैं. श्री पांडेय ने गुहार लगाई है कि किसी भी तरह नांव की व्यवस्था कर कमला मिश्रा समेत पांच परिवारों बचाया जाए. जो भी जिस भी स्तर पर मदद कर सकता हो विनम्र आग्रह है कि उनकी मदद करे – बलिया लाइव टीम
बलिया लाइव पेज पर एक मैसेज के जरिए गुरुवार को हमारे पाठक राजू पांडेय ने एक महत्वपूर्ण सूचना दी है कि द्वाबा के चौबे छपरा गांव में पांच परिवार उफनाती गंगा के पानी के बीच फंसे हुए हैं. पीड़ित लोग चारों तरफ से पानी से घिर चुके हैं. श्री पांडेय ने गुहार लगाई है कि किसी भी तरह नांव की व्यवस्था कर कमला मिश्रा समेत पांच परिवारों बचाया जाए. 

इसे भी पढ़ें –  लाठियों संग हैरतअंगेज प्रदर्शन, योगी रहे मुख्य आकर्षण

बलिया में बाढ़ ने बिगाड़ी हालत कई गांवों को खतरा गंगा के पानी में तेजी से बढ़ोतरी से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है रक्षाबंधन के मौके पर लोगों का आना जाना बंद हो गया है कई गांवों में पानी घुस गया है, बाड़ में तेजी से बढ़ोतरी के कारण कई गांवों के लोग अपने पालतू पशुओं के साथ घिर गए हैं. सोशल मीडिया एवं दूरभाष पर नाव मंगाने की गुहार लगा रहे हैं, ताकि सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा जा सके. अगर पानी की रफ्तार यही बनी रही तो 48 घंटे में स्थिति बेकाबू हो सकती है. जिला प्रशासन ने सभी तटवर्तियों को अलर्ट कर दिया है कि गंगा नदी के उस पार के गांव शिवपुर दियर नंबरी पांडे के डेरा, कृपा राय के डेरा में ज्यादा लोग गिरे हुए हैं. द्वाबा की स्थिति और बदतर हो गई है.

इसे भी पढ़ें- जॉर्ज पंचम की ताजपोशी के विरोध में निकला महावीरी झंडा जुलूस