सिकंदरपुर नगर पंचायत इओ निलंबित

सिकंदरपुर तहसील के सभागार में मंगलवार को मुख्य तहसील दिवस का आयोजन किया गया. इस बार अनेक मौकों पर जिलाधिकारी का लहजा काफी तल्ख रहा. नगर पंचायत के इओ की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया. सिधौली गांव निवासी विनोद कुमार के आवेदन पर गांव के तालाब को शीघ्र अतिक्रमण मुक्त कराने का उप जिलाधिकारी को निर्देश दिया.

सिकन्दरपुर (बलिया)। तहसील के सभागार में मंगलवार को मुख्य तहसील दिवस का आयोजन किया गया. इस बार अनेक मौकों पर जिलाधिकारी का लहजा काफी तल्ख रहा.

TEHSIL_dm

इसे भी पढ़ें – तहसील दिवस मना अधिवक्ता भवन में

जिलाधिकारी के आदेश

  • नगर पंचायत के इओ की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया.
  • सिधौली गांव निवासी विनोद कुमार के आवेदन पर गांव के तालाब को शीघ्र अतिक्रमण मुक्त कराने का उप जिलाधिकारी को निर्देश दिया.
  • हाई कोर्ट के निर्देश के बावजूद चड़वा बरवा गांव के कोटेदार के खिलाफ अब तक करवाई नहीं होने को गंभीरता से लिया और जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि कोटेदार के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.
  • चेतन किशोर गांव में सफाई कर्मियों के कार्य नहीं करने और गंदगी की शिकायत पर उन्होंने एसडीएम को कार्रवाई करने का निर्देश दिया.
  • जगदरा गांव के पार्वती देवी के आवेदन पर उनकी जमीन से कब्जा हटाने का एसडीएम को निर्देश दिया
  • निपनिया गांव के कार्ड धारकों को राशन नहीं मिलने की पूर्व प्रधान उदय नारायण यादव की शिकायत पर वीडीओ मनियर को जांच व कार्रवाई करने का निर्देश दिया
  • चकफतेउस्साह गांव निवासी राजेंद्र के आवेदन पर नियमानुसार किराएदार से कमरों को कब्जा मुक्त कराने का निर्देश दिया.
  • ग्राम भाववाचक में सड़क पर जमे पानी की निकासी, पूर के केदार शर्मा की जमीन खाली कराने का संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया.

TEHSIL_dm

इसे भी पढ़ें – दबंगों ने अधिवक्ता के दरवाजे पर कूड़ा रखा 

एसपी ने दिया गिरफ्तारी के आदेश

  • एसपी मनोज कुमार झा ने एफआईआर के बावजूद मिर्जापुर गांव निवासी शिवजी की गिरफ्तारी नहीं होने को गंभीरता से लिया. उसे तत्काल गिरफ्तार करने की सीओ श्याम देव को निर्देश दिया

इसे भी पढ़ें – जब फरियादी बन कर पहुंचे विधायक जी

आवेदन मिले 138, निस्तारण एक का भी नहीं
तहसील दिवस में सीएमओ डॉ. पीकेसिंह, एसडीएम अनिल कुमार चतुर्वेदी, तहसीलदार हीरालाल नायब तहसीलदार महेंद्र प्रताप सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे. तहसील दिवस में नागरिकों द्वारा विभिन्न मामलों से संबंधित 138 आवेदन पत्र प्रस्तुत किए गए, जिनमें एक का भी मौके पर निस्तारण नहीं हो सका प्रस्तुत मामलों में सर्वाधिक राजस्व विभाग के 56, पुलिस के 37 एवं 45 अन्य आवेदन पत्र थे.

इसे भी पढ़ें – शिवगंगा में डूबा पांडेयपुर का कांवरिया, मौत शिवगंगा में डूबा पांडेयपुर का कांवरिया, मौत

1 thought on “सिकंदरपुर नगर पंचायत इओ निलंबित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.