बिल्थरा में उलझती ही गई महिला के लाश की गुत्थी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव संवाददाता

बलिया। बेल्थरा समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर उस समय गहमा-गहमी का माहौल बन गया जब एक अज्ञात जख्मी महिला को टेम्पो चालक अस्पताल में छोड़ कर रफूचक्कर हो गया. कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई. अज्ञात मृतक महिला हिन्दू थी या मुस्लिम, चर्चा का विषय बना हुआ है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि बेल्थरा के समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर शनिवार की सुबह 8 बजे अस्पताल रजिस्ट्रेशन के सामने टेंपो चालक एक अज्ञात जख्मी महिला को छोड़कर फिल्मी स्टाइल में रफूचक्कर हो गया.

उपचार के दौरान ही लावारिस महिला ने दम तोड़ा

मरणासन्न हालत में पड़ी अज्ञात महिला को ड्यूटी पर तैनात डॉ. तनवीर व स्टाफ नर्स सीमा यादव की निगाह पड़ी तो उसे वार्ड में लाकर उपचार शुरू कर दिए. उसे बचाने का हर संभव प्रयास किया गया, किन्तु कुछ ही घण्टों बाद लावारिस महिला ने दम तोड़ दिया. उसकी मौत के उपरांत भी जब कोई नही आया तो अस्पताल प्रशासन ने इसकी सूचना सीयर चौकी को दी. इसकी सूचना पाते ही सीयर चौकी प्रभारी संतोष कुमार यादव अस्पताल पहुंच कर ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ. तनवीर व स्टाफ नर्स सीमा यादव से मृतका की चोटों को बारीकियों से जानकारी हासिल की. तदोपरांत पंचनामा कराकर मृतका के शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम करने के लिए बलिया भिजवा दिया.

साड़ी के साथ नकाब पहने थी, मगर पांव बिछीया भी

मृतका साड़ी और नकाब के साथ थी. उसके पैरों की उगलियों में बिछीया का होना अपने आप में रहस्य बनकर चर्चाओं के घेरे में चक्कर काट रही है कि मृतका हिन्दू थी या मुस्लिम? मृतका के पास नकाब का होना मुस्लिम साबित करता है, किन्तु पैरों की उगलियों में बिछीया का होना हिन्दू प्रतीक है.

उक्त महिला को अखोप में किसी वाहन ने धक्का मार दिया था, जिससे उसकी मौत अस्पताल में हो गई – संतोष कुमार यादव (पुलिस चौकी प्रभारी), संवाददाता से बातचीत के दौरान

आखिरकार हो ही गई महिला की शिनाख्त

रविवार को देरशाम प्राप्त सूचना के मुताबिक बिल्थरारोड नगर से सटे मधुबन रेल ढाला के समीप घायल हुई महिला की शिनाख्त कर ली गई है. सीयर चौकी इंचार्ज संतोष यादव के मुताबिक महिला की पहचान शायरा बानो (35) पत्नी हाफीज खां निवासी रामपुर बेलौली, जिला मऊ के रूप में की गई है. महिला अखोप गांव में शनिवार की सुबह अपनी रिश्तेदारी आई थी. यहां से घर वापस जाते समय अखोप चट्टी के समीप किसी वाहन की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी. अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इसकी शिनाख्त को लेकर पुलिस काफी परेशान रही.