दयाशंकरः लखनऊ से बक्सर तक हलकान रही पुलिस

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। बृहस्पतिवार को दयाशंकर सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश देती रही. मालूम हो कि बुधवार रात ही लखनऊ के हजरतगंज थाने में दयाशंकर पर मुकदमा दर्ज किया गया. इसके बाद उनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू हो गए. दयाशंकर सिंह बुधवार की शाम तक बलिया में ही थे, लिहाजा यहां हलचल और भी तेज हो गई. उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ है. वैसे विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक पुलिस उनके पैतृक गांव बक्सर जिले के छोटका राजपुर, गोरखपुर, देवरिया और मऊ तक टोह लेने में जुटी रही.

इसे भी पढ़ें – बसपाइयों ने रोष प्रदर्शन कर दयाशंकर का पुतला फूंका

हिरासत में लिए गए भाई को पुलिस ने देर शाम छोड़ दिया

उधर, बलिया में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा के निर्देश पर सुबह करीब साढ़े दस बजे बारिश के बीच हरिपुर स्थित आवास पर छापा मारा गया, लेकिन वाहनों को छोड़कर कुछ नहीं मिला. आवास विकास कॉलोनी स्थित उनके एक अन्य ठिकाने पर पुलिस गई पर वहां भी सुराग नहीं लगा. पूछताछ के लिए उनके छोटे भाई धर्मेंद्र सिह को हिरासत में ले लिया गया, जिसका छात्रों ने पुलिस लाइन में विरोध किया और मायावती का पुतला भी फूंका. वैसे शाम को दयाशंकर सिंह के भाई धर्मेंद्र सिंह को छोड़ दिया गया.

इसे भी पढ़ें – दयाशंकर सिंह के ठिकानों पर पुलिस के छापे, भाई हिरासत में

जिन धाराओं में मुकदमा दर्ज है, गिरफ्तारी अनिवार्य नहीं

बताया गया है कि दयाशंकर के खिलाफ 153ए, 504, 509 और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. दयाशंकर के खिलाफ जिन धाराओं में मामला दर्ज हुआ है, उनमें सात साल से कम की सजा का प्रावधान है. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार सात साल से कम की सजा पर पुलिस आमतौर से आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकती है. लेकिन, उसके आदेश में 13 ऐसे बिंदु है, जिनका हवाला देकर गिरफ्तारी की जा सकती है. इसमें एक बिंदु में आरोपी की वजह से कानून एवं व्यवस्था की स्थिति खराब होने की दशा में उसकी गिरफ्तारी का प्रावधान है.

इसे भी पढ़ें – दयाशंकर भाजपा से निष्कासित, एफआईआर दर्ज

लखनऊ वाले फ्लैट में बंद मिला ताला

इसी क्रम में पुलिस भाजपा नेता के लखनऊ में होने की बात से इन्कार कर रही है. एएसपी पूर्वी शिवराम यादव के मुताबिक, बुधवार को वह मऊ में थे, उसके बाद गोरखपुर में लोकेशन मिली. पुलिस ने सबसे पहले लखनऊ के कैसरबाग स्थित आफीसर्स कॉलोनी में छापा मारा. पुलिस के मुताबिक, ऑफीसर्स कॉलोनी स्थित एक फ्लैट में दयाशंकर सिंह रहते हैं, जहां ताला बंद है. यह फ्लैट किसी अन्य व्यक्ति के नाम आवंटित है. बताया गया कि पूर्व में भाजपा नेता यहां परिवार संग रहते थे. बाद में वह कहीं और जाकर रहने लगे थे.

इसे भी पढ़ें – भाई को हिरासत में लिए जाने पर बिफर पड़े छात्र नेता

बक्सर के छोटका राजपर में भी हरकत में रही पुलिस

फिलहाल पुलिस दयाशंकर सिह के मूल निवास बिहार के बक्सर जिले के छोटका राजपुर में टोह लेने में जुटी है. बुधवार देर रात बसपा के राष्ट्रीय सचिव मेवालाल गौतम ने लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. उनके खिलाफ एससी/एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. दयाशंकर की गिरफ्तारी को लेकर दिनभर अफवाहों का बाजार गर्म रहा. उनके मऊ में पकड़े जाने की चर्चा भी रही. गुरुवार दोपहर उनके सीजेएम कोर्ट में समर्पण करने की तैयारी की चर्चा ने भी जोर पकड़ा.

इसे भी पढ़ें – भाजपा के अच्छे दिनों की हवा निकली – उमाशंकर

मायावती ने किया महिलाओं का अपमान –  दयाशंकर

मीडिया में चल रही एक खबर के मुताबिक बसपा मुखिया मायावती पर ‘अभद्र’ टिप्पणी करने के आरोपी दयाशंकर सिंह ने पलटवार करते हुए कहा है कि मायावती ने राज्यसभा में बुधवार को अपने भाषण के जरिए महिलाओं का अपमान किया है. उनका दावा है कि वह बसपा मुखिया के बारे में दिए गए बयान को लेकर माफी मांग चुके हैं, लेकिन मायावती ने राज्यसभा में जिस तरह उनकी मां, बहन और बेटी को लेकर बयान दिया है, उस तरह उन्होंने भी महिलाओं का अपमान किया है. यह पूछे जाने पर कि क्या वह राज्यसभा में दिए गए बयान को लेकर बसपा मुखिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. श्री सिंह ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.