शिवपाल की सभा में आत्मदाह का प्रयास

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव न्यूज नेटवर्क

गाजीपुर। सैदपुर के टाउन नेशनल इंटर कॉलेज में प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल की सभा के दौरान मंगलवार को एक युवक ने आत्मदाह की कोशिश की. हालांकि जब तक लोग मामला समझ पाते पुलिस ने युवक को एंबुलेंस में डालकर प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया. इसके बाद उसे वाराणसी के ट्रामा सेंटर के लिए रवाना दिया गया. बताया जाता है कि युवक लगभग 70 फीसदी जल चुका था. पुलिसिया उत्पीड़न से क्षुब्ध युवक लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल यादव से मिलकर फरियाद करना चाहता था. मालूम हो कि मंगलवार को सैदपुर तहसील के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने बाद शिवपाल यादव यहां जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे.

पुलिसिया ज्यादती से त्रस्त था युवक

बताया जाता है कि नंदगंज के किसोहरी गांव निवासी सत्येंद्र (25) मंगलवार को पुलिसिया उत्पीड़न के खिलाफ एक ज्ञापन तैयार करके ले गया था. सभा में जब वह शिवपाल के करीब पहुंचना चाहा तो पुलिस वालों ने उसे रोक दिया. इस बात से क्षुब्ध हो उसने अपने पास रखे केरोसिन तेल को छिड़क कर आग लगा लिया. युवक का आरोप है कि दो माह पहले प्रधान और कोटेदार की मिलीभगत से उसके खिलाफ नंदगंज थाने में छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी. इस मामले को लेकर उसे पुलिस लगातार परेशान कर रही है. इस मामले में एसपी से भी कई बार गुहार लगाई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. युवक के आत्मदाह की कोशिश करते ही पूरे पंडाल में हलचल मच गई.

शिवपाल बोले, सपा ने पूरे किए चुनावी वादे

शिवपाल ने कार्यक्रम के दौरान अधिकारियों से विकास कार्यों संबंधी जानकारी ली. साथ ही चेतावनी दी कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उनका कहना था कि यूपी का विकास केवल समाजवादी पार्टी ने ही किया है. सपा समाज के हर वर्ग के विकास के लिए काम करती है. प्रदेश में पहली बार नि:शुल्‍क एंबुलेंस सेवा, मुफ्त चिकित्‍सा, लैपटॉप, कन्‍या विद्याधन योजना, साइकिल वितरण, समाजवादी पेंशन, लोहिया आवास, पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे आदि हजारों विकास की योजनाएं सपा शासन में चलाई जा रही हैं. सपा सरकार ने जो चुनाव में वादे किए थे, वो सारे वायदे पूरे किए हैं.

लोक निर्माण मंत्री ने मोदी को झूठा करार दिया

प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए शिवपाल ने साफ साफ कहा कि अगर मोदी वाराणसी के गंगा घाटों की सफाई नहीं करवा पा रहे हैं तो वह जवाब दें, हम करवा देंगे. मोदी झूठे हैं. केंद्र में सरकार बने दो साल हो गए, लेकिन उन्‍होंने अपना कोई वादा पूरा नहीं किया. मोदी ने न तो गंगा की सफाई की और न ही विदेशों से काला धन वापस ला पाए. लोक निर्माण मंत्री ने दावा किया कि गोमती नदी और वरुणा नदी की सफाई हमने करवाई.

सपा के वरिष्‍ठ नेता आपस में भिड़े

शिवपाल यादव सैदपुर सपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे. इसी बीच पूर्व सांसद राधे मोहन सिंह और पूर्व एमएलसी कैलाश सिंह आपस आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने लगे. दोनों के समर्थक एक-दूसरे पर हल्ला बोल दिए. बाद में महिला कल्‍याण राज्‍य मंत्री शादाब फातिमा ने हस्तक्षेप कर हालात को काबू में किया. वैसे इस मौके पर पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह, धर्मार्थ कार्य राज्‍यमंत्री विजय मिश्र, शादाब फातिमा, काशीनाथ यादव, क्षेत्रीय विधायक सुभाष पासी और अक्षर फाउंडेशन के चेयरमैन रीना पासी समेत तमाम सपा नेता मौजूद रहे.