ददरी मेला – राहुल यादव बने बलिया केसरी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। बलिया के ऐतिहासिक ददरी मेला के भारतेंदु कला मंच पर शुक्रवार को आयोजित फाइनल में राहुल यादव ने बलिया केसरी का खिताब जीत लिया. उन्होंने पिछले वर्ष के बलिया केसरी रहे अंचल सिंह को परास्त किया है. नगर पालिका परिषद बलिया के तत्वावधान में आयोजित इस दंगल की शुरुआत बैरिया विधायक जयप्रकाश अंचल ने बजरंगबली के चित्र पर माल्यार्पण करने के बाद फीता काटकर किया. नॉक आउट  के आधार पर खेले गए इस कुश्ती में 17 जोड़ी पहलवानों ने अपने अपने दावपेंच दिखाए.

dadri_dangal_1

दंगल की शुरुआत विनोद खटंगी और अभय मुंडेरा के बीच हुई. विनोद ने प्रतिद्वंद्वी अभय को चित करके विजय प्राप्त की. नॉकआउट राउंड के पहले दौर में अंचल सिंह, विनोद, संजय, विश्वजीत, दुर्गेश, सर्वेश, रामविलास, अभिषेक, चंद्रभान, अजीत, भूपेंद्र, राकेश, कुंज बिहारी, प्रदुम्न, अभय सिंह, चंदन यादव और राहुल यादव ने विजय प्राप्त कर दूसरे राउंड में प्रवेश किया. क्वार्टर फाइनल में अंचल सिंह, सर्वेश, अभिषेक, अजीत, भूपेंद्र, कुंज बिहारी और राहुल ने अपने अपने विरोधियों को परास्त कर सेमीफाइनल में जगह बनाई.

dadri_dangal

सेमीफाइनल में अंचल सिंह, सर्वेश, अजीत और राहुल में मुकाबला हुआ,  जिसमें अजीत ने राहुल यादव को वाक ओवर दे दिया. अंचल सिंह ने अपने प्रतिद्वंद्वी सर्वेश को मात देकर राहुल से फाइनल मुकाबले का अधिकार प्राप्त किया. फाइनल में राहुल यादव ने बलिया के केसरी रहे अंचल सिंह को परास्त कर 2016 का बलिया केसरी का खिताब जीत लिया. विजेता राहुल यादव एवं उपविजेता अंचल सिंह को मुख्य अतिथि विधायक जयप्रकाश अंचल ने शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया. विशिष्ट अतिथि के रूप में नगरपंचायत चितबड़ागांव के अध्यक्ष प्रतिनिधि आदित्य नारायण उर्फ कनकन जी मौजूद रहे. नगर पालिका बलिया के अध्यक्ष प्रतिनिधि लक्ष्मण गुप्ता ने आभार व्यक्त किया, जबकि अधिशासी अधिकारी संतोष कुमार मिश्र ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया.