प्रथम श्रेणी में पास नहीं हो सका इलाहाबाद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

54.74 प्रतिशत वोट पड़े, छिटपुट मामलों को छोड़कर आमतौर पर शांतिपूर्ण रहा चुनाव

वोटिंग चार्ट, इलाहाबाद विधानसभा क्षेत्र

इलाहाबाद से लालचंद शुक्ला

इलाहाबाद के 12, प्रतापगढ़ के 7 और कौशाम्बी के 3 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान छिटपुट मामलों को छोड़कर शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया. वोटिंग के पहले भी जनता खामोश थी, वोटिंग के दौरान भी जनता चुप्पी साधे थी. इस प्रचार के दौरान सिर्फ नेताओं ने ही अपनी मर्यादा का उल्लंघन किया, जनता पूरी तरह से मर्यादित रही.  अब नेताओं की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई है. 11 मार्च को खुलेगा. 13 मार्च को होली है. देखना है रंग और गुलाल उड़ाने का मौका किसे मिलता है. शाम 5 बजे मतदान खत्म होने तक इलाहाबाद में 54.74% वोट पड़े. ये कहिए कि शिक्षा का गढ़ इलाहाबाद प्रथम श्रेणी में पास नहीं हो सका.    

बारा विधानसभा क्षेत्र के कंजासा गांव के सैकड़ों लोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं था, इससे वे मतदान नहीं कर सके. शंकरगढ़ के राजकीय बालिका इंटर कालेज में एक जवान ने कुछ लोगों को थप्पड़ जड़ दिया, इससे कुछ देर के लिए हंगामा हो गया, लेकिन मामले को सुलझा लिया गया. बारा विधानसभा क्षेत्र के गांव सुरबल सहनी की प्रधान लीलावती का ही नाम बीएलओ की कृपा से विलोपित हो गया. इसी तरह सैकड़ों लोगों का नाम सूची से गायब रहा. नारीबारी के लालचंद शुक्ला के परिवार का भी नाम मतदाता सूची से गायब था. थरवई थाना क्षेत्र के पैगम्बरपुर गांव के 800 लोगों का नाम सूची में नहीं था और वे वोट नहीं दे पाए. उधर, शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के रामबाग सेवा समिति विद्या मन्दिर में 55 मिनट देर से वोटिंग शुरू हुई.

अफवाहों के बीच प्रतापगढ़ में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न. दौड़ते रहे अफसर उड़ती रही अफवाहें. जिले में कुल 56 .7 प्रतिशत मतदान. कुंडा में  सबसे अधिक मतदान और रानीगंज सबसे कम मतदान. कुंडा में 59 बाबागंज में 57 सदर में 56  पट्टी में 58  रामपुर खास में 56  विश्वनाथगंज में 56 और रानीगंज में 55  प्रतिशत मतदान. प्रशासन ने ली राहत की सांस. चुनाव आयोग की नजर में अति सवेदनशील है प्रतापगढ़. इसी क्रम में मेजा के अटखरिया बूथ पर फर्जी वोटिंग की अफवाह पर दो एजेंट आपस में भिड़ गए. जानकारी मिलने पर बाहर खड़े लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. सेक्टर मजिस्ट्रेट और पैरामिलिट्री के आने पर मामला शांत हुआ.

Read These:

गरीबों और किसानों के कल्याण में लग रहा देश का पैसा : राधामोहन
काम दहन भूंमि कामेश्वर धाम कारो के प्रवेश द्वार का उद्घाटन आज राम बालक बाबा के हाथों
फेफना में त्रिकोणीय संघर्ष, मुकाबला कांटे का
आलू के खेत में उतारना पड़ा आजम खान के हेलीकॉप्टर को
घटेश्वर नाथ महादेव लट्ठुडीह धाम से निकली भव्य शिव बारात
श्री सिद्धेश्वर नाथ महादेव का दुग्धाभिषेक, रूद्राभिषेक व भव्य श्रृंगार
हार्टमन कॉलेज में गायत्री अव्वल, राहुल व विपिन भी पुरस्कृत
आलू के खेत में उतारना पड़ा आजम खान के हेलीकॉप्टर को
अमनमणि समेत आधा दर्जन को सपा ने बाहर का रास्ता दिखाया
तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए – राबड़ी देवी
प्रथम श्रेणी में पास नहीं हो सका इलाहाबाद
टीजीटी 2013 के साक्षात्कार में शामिल होने का अंतिम अवसर
जेल में बंद ये धुरंधर भी ठोंक रहे हैं ताल

Follow Us On :

https://www.facebook.com/BalliaLIVE/
https://twitter.com/ballialive_