रोड शो में राहुल गांधी, अखिलेश यादव और अमित शाह ने झोंकी ताकत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इलाहाबाद में चुनाव 23 को, प्रचार बंद, अब घर-घर पहुंचेंगे प्रत्याशी और कार्यकर्ता

इलाहाबाद से आलोक श्रीवास्तव

इलाहाबाद में 23 फ़रवरी को चुनाव है. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मंगलवार को भाजपा-अपनादल गठबंधन और कांगेस- सपा गठबंधन ने रोड शो करके अपनी ताकत झोंकी. दोनों गठबंधन का रोड शो तीनों विधानसभा क्षेत्र शहर उत्तरी, दक्षिणी और पश्चिमी से होकर गुजरा. अंतर इतना था कि प्रशासन ने रूट अलग-अलग रखा था. कांगेस- सपा गठबंधन से शहर उत्तरी से अनुग्रह नारायण सिंह, दक्षिणी से परवेज अहमद टंकी और पश्चिम से ऋचा सिंह प्रत्याशी हैं. शहर उत्तरी और दक्षिण के प्रत्याशी वर्तमान में भी क्रमशः कांग्रेस और सपा से विधायक हैं. पश्चिम से ऋचा सिंह इलाहाबाद विश्वविद्यालय की एक साल पहले अध्यक्ष रह चुकीं हैं.

कांगेस- सपा गठबंधन का रोड शो आनंद भवन से शुरू होकर अतरसुइया चौराहा पर शाम 5 बजे से पहले समाप्त हो गया. उसके बाद दोनों नेता अपने-अपने गन्तव्य दिल्ली और लखनऊ चले गए. राहुल-अखिलेश के रोड शो के दौरान गोल चौराहे पर बना मंच भरभरा कर गिर गया, जिससे कई कार्यकर्ता मामूली रूप से घायल हो गए.

उधर, भाजपा का रोड शो अल्लापुर पुलिस चौकी से शुरू हुआ. इसका नेतृत्व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किया. इस शो में प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी भाग लिया. शहर उत्तरी के प्रत्याशी हर्षवर्धन, दक्षिणी के प्रत्याशी नंदगोपाल गुप्ता नन्दी और पश्चिमी के प्रत्याशी सिद्धार्थ नाथ सिंह मौजूद रहे. दोनों ही गठबंधन के रोड शो में भीड़ खूब रही. इसलिए ये कहना मुश्किल है कि कौन भारी है, इसका पता तो 11 मार्च को ही चलेगा. इलाहाबाद में 12 विधानसभा क्षेत्र है. यह देश का सबसे अधिक विधानसभा क्षेत्र वाला जिला है. वर्तमान में 8 सीट सपा , 3 बसपा और 1 कांग्रेस के पास है. भाजपा को खाता खोलना है, इसलिए भाजपा के पास खोने को कुछ नहीं है. जो मिलेगा वह प्लस ही होगा.