बनारस में चौथे दिन कुल 30 प्रत्याशियों का नामांकन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

वाराणसी। वाराणसी की आठ विधानसभा सीटों के मंगलवार को नामांकन के चौथे दिन विभिन्न दलों के कुल 30 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया तथा जबकि 19 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा. नामांकन करने वालों में मुख्य रूप से शिवपुर विधानसभा से सपा के आनंद मोहन तथा भाजपा के अनिल राजभर सहित पांच प्रत्याशी शामिल हैं. वहीं उत्तरी विधानसभा से कांग्रेस के अब्दुल समद अंसारी तथा बसपा के सुजीत कुमार सहित पांच प्रत्याशियों ने नामंकन किया.

मंगलवार को वाराणसी शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी के दिव्यकुमार गुप्ता ने भी नामांकन किया. गुप्ता समर्थक जुलूस की शक्ल में शिवपुर से कचहरी तक पैदल गए. इस मौके पर आदित्य मिश्र, रविप्रकाश सिंह, शिवेश श्रीवास्तव, विवेक कुमार चौबे, संतोष कुमार गुप्ता, जमन हैदर रिजवी, राज वर्मा, आयुष सेठ और आकाश चक्रवाल आदि मौजूद थे.

सेवापुरी विधानसभा से बसपा के महेंद्र कुमार पांडेय सहित चार तथा पिंडरा विधानसभा से बसपा के बाबूलाल सहित चार प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. अजगरा से बसपा के त्रिभुवन राम सहित तीन तथा कैंट विधानसभा से सर्वाधिक सात लोगों ने पर्चा दाखिल किया. रोहनिया तथा दक्षिणी विधानसभा सीट के लिए एक-एक प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल किया. इस दौरान कुल 19 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा.

वाराणसी शहर उत्तरी विधान सभा क्षेत्र से चंद्रशेखर फाउंडेशन के प्रत्याशी रूप में प्रमुख समाजसेवी एवं सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ.अशोक सिंह ने सोमवार को नामांकन किया.

लास्ट फेज के चुनाव के लिए नौ फरवरी से नॉमिनेशन हो रहा है, लेकिन सोमवार का दिन खास रहा. इस दिन विधानसभा चुनाव के लिए नॉमिनेशन करने की होड़ रही. इतना ही नहीं, दोपहर 12 से एक बजे तक अच्छे मुहूर्त के बीच अधिकांश कैंडीडेट्स आरओ कक्ष में पहुंचने को आतुर दिखे. सभी को बस खास मुहूर्त में नॉमिनेशन करना था. नामांकन के पहले दो दिन की अपेक्षा तीसरे दिन महज चार घंटे में 23 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. इनमें मुख्यतः सपा-कांग्रेस गठबंधन से पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल, एमएलए महेंद्र पटेल व अनिल श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री विरेंद्र सिंह ने बसपा से,  अपना दल से कृष्णा पटेल ने पर्चा भरा. वाराणसी शहर उत्तरी विधान सभा क्षेत्र से चंद्रशेखर फाउंडेशन के प्रत्याशी रूप में प्रमुख समाजसेवी एवं सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ.अशोक सिंह ने भी सोमवार को नामांकन किया.

विधानसभा चुनाव के लास्ट फेज में शिवपुर सीट से नामांकन करने वालों का बोलबाला रहा. यहां से सर्वाधिक छह कैंडीडेट्स ने पर्चा भरा. राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी से शिवा सोनकर, बसपा से विरेन्द्र सिंह, सर्व संभव पार्टी से इन्द्रजीत कुमार सिंह, निर्दल प्रत्याशी के रूप में सुभाषचंद्र, राष्ट्रीय लोकदल से हवलदार यादव, बहुजन मुक्ति पार्टी से कृष्णकांत ने पर्चा दाखिल किया. वहीं पिंडरा विधानसभा सीट से एकमात्र निर्दल प्रत्याशी के रूप में धर्मेन्द्र आरओ के समक्ष उपस्थित हुए और पर्चा दाखिल किए, जबकि कैंट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से अनिल श्रीवास्तव, निर्दल के रूप में विनोद कुमार निषाद, पूर्वाचल पीपुल्स पार्टी के भुवनेश्वर द्विवेदी ने नामांकन पत्र भरा. वहीं अजगरा सीट (आरक्षित) से समाजवादी पार्टी से लालजी सोनकर, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से कैलाश सोनकर, निर्दल के रूप में बैजनाथ और सदानंद प्रसाद ने नामांकन पत्र भरा.

रोहनिया विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी से महेन्द्र पटेल, अपना दल से कृष्णा पटेल ने पर्चा भरकर मैदान में उतरने का दावा किया. उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से निर्दल प्रत्याशी के रूप में प्रमोद, डॉ. अशोक कुमार सिंह, भाकपा माले से अमान अख्तर ने नामांकन पत्र भरा. दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से बतौर निर्दल प्रत्याशी किशन सेठ, सीपीआई एमएल से शिवनाथ यादव, राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी से ऋतिका रानी ने पर्चा भरा. सेवापुरी विधानसभा से सपा- कांग्रेस गठबंधन की ओर से पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटेल ने नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन के दूसरे दिन एकमात्र पर्चा रोहनिया से निर्दल प्रत्याशी के रूप में पार्वती देवी ने दाखिल किया था.