फोर्थ कंट्री यूज कर आतंकी भारत में घुसने की कर रहे कोशिश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सीमा पर अतिरिक्त बलों की हो रही तैनाती, भारत-नेपाल की मुख्य नाकाओं सहित पगडंडियो पर नजर बनाए रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे की ली जा रही है, एसएसबी की ओर से मोर्चा संभाल लेने से इलाके में सक्रिय तस्करों के भी पांव उखड़ने लगे हैं.

ठूठीबारी (नेपाल) से अरुण वर्मा

भारतीय सेना के पाकिस्तान सीमा में प्रवेश कर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. इसके साथ ही भारत से बदला लेने की जुगत में लग गया है. पाकिस्तान सीमा पर भारतीय जवानों के मुस्तैद रहने के बाद अब फोर्थ कंट्री यूज करने की कवायद में लगा पाकिस्तान अपने आका की शह पर नेपाल को माध्यम बना भारत में घुसपैठ करा आतंकी गतिविधियो को अंजाम देने की फ़िराक में है.

इसे भी पढ़ें – कानपुर हादसे का मुख्य आरोपी शमशुल होदा नेपाल से गिरफ्तार

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पकिस्तान अपने नापाक मंसूबे को अंजाम देने के लिए अपने आतंकियों को अवैध कागजातों के सहारे हवाई माध्यम से पहले पश्चिमी देशों को भेजता है. जहां से आतंकी विभिन्न माध्यमों से पड़ोसी देश नेपाल में पहुंच जाते हैं. फिर नेपाल की खुली सीमाओं का फायदा उठा कर चोरी-छीपे भारतीय सीमा में प्रवेश करने की योजना बना रहे है. ख़ुफ़िया सूत्रों की बांतों पर भरोसा किया जाय तो नेपाल में इस समय ऐसे कुछ आतंकी पनाह लिए बैठे है जो कभी भी मौका देख सरहद को पार करने की कोशिश कर सकते है. भारत की प्रमुख खुफिया एजेंसियों द्वारा इस आशय का अलर्ट जारी किए जाने के बाद भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा में तैनात एसएसबी भी हाई अलर्ट में आ गई है.

भारत-नेपाल सीमा पर अचानक गश्त में तेजी देखी जा सकती है. सीमा क्षेत्र में अतिरिक्त बलों की तैनाती कर दी गई है. वही सादे वर्दी में भी जवान तैनात कर दिए गए हैं. नेपाल से भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले कई प्रमुख रास्तों पर नजर बनाए रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे की भी मदद ली जा रही है. इधर सीमा क्षेत्र में एसएसबी द्वारा मोर्चा संभाल लेने से इलाके में सक्रिय तस्करों के भी पांव उखड़ने लगे हैं. जिससे लगातार छापेमारी के क्रम में तस्करी के सामान की बरामदगी ने उनकी कमर ही तोड़ कर रख दी है.