तहसील दिवस मना अधिवक्ता भवन में

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। लोकपालों एवं होमगार्ड के विरोध के चलते तथा माडल तहसील में ताला बंदी के कारण एसडीएम सदर सहित पुलिस की मौजूदगी में तहसील दिवस का आयोजन किया गया. तहसीलों में ताले लटकते रहे. प्रदेश के 353 तहसीलों में से हड़ताल का सबसे ज्यादा प्रभाव बलिया में देखने को मिला. जनपद के सभी तहसीलों में तहसीलदार व नायब तहसीलदार हड़ताल पर हैं.

TEHSIL DIVAS 1

विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर तैनात रही पुलिस फोर्स

हड़ताल के कारण तहसील कार्यालयों पर ताले लटक रहे है. कामकाज पूरी तरह ठप है. तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार उत्तर प्रदेश सरकार से ग्रेड पे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. तहसील मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन के चलते मंगलवार को होने वाला तहसील दिवस तहसील कार्यालय पर ना होकर अन्य स्थानों पर किया गया. बलिया में तहसील दिवस का आयोजन अधिवक्ता भवन पर किया गया. तहसील दिवस पर महज खानापूर्ति हुई. आवेदन पत्रों का निस्तारण नहीं हो सका. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रखा था तथा उत्तर प्रदेश में हड़ताल का ऐलान किया गया है.

TEHSIL DIVAS 2

बैरिया में बमुश्किल दस मामलों का हुआ निस्तारण

अब तहसील दिवस भी महज औपचारिकता बनकर रह गई है. बार-बार न्याय के लिए तहसील दिवस पर गुहार लगाने के बावजूद फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण न हो पाने से उनका विश्वास दिन ब दिन तहसील दिवस से उठने लगा है. यह बात अलग है कि कागजी खानापूर्ति में मामले निस्तारित दिखा दिए जा रहे हैं. मंगलवार को आयोजित मुख्य तहसील दिवस की नौबत भी कुछ ऐसी ही थी. कुल 115 फरियादियों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराई, जिसमें मौके पर मात्र 10 का निस्तारण हो सका, बाकी मामलों के निस्तारण के लिए संबधित विभाग को निर्देशित किया गया.