एसटीएफ इंस्पेक्टर विपिन राय को शौर्य सम्मान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

वाराणसी। स्पेशल टास्क फोर्स के तेज तर्रार अधिकारी व जनप्रिय पुलिस निरीक्षक विपिन राय के लिए गुरुवार का दिन बेहद खास रहा. उनकी उपलब्धियों के मद्देनजर गणतंत्र दिवस के मौके पर उन्हें शौर्य सम्मान से सम्मानित किया गया.

यूपी पुलिस के 345 अधिकारियों और कर्मचारियों का हुआ सम्मान 

गणतंत्र दिवस के मौके पर डीजीपी जावीद अहमद ने यूपी पुलिस के 345 अधिकारियों और कर्मचारियों को उनकी बेहतर सेवा व साहस के लिए सम्मानित किया. इनमें से 50 पुलिसवालों को सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न, 200 को उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिह्न और 95 को डीजीपी के प्रशंसा चिह्न से सम्मानित किया गया. शौर्य प्रदर्शन के आधार पर सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न पाने वालों में एटीएस के तीन और एसटीएफ के 11 पुलिसकर्मी शामिल हैं. डीजीपी मुख्यालय के मुताबिक उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिह्न पाने वालों को 10,000 रुपये दिए गए. इसके अलावा सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न पाने वालों को 5000 रुपये का सम्मान मिला.

यूथ आइकन एवार्ड से सम्मानित किए जा चुके हैं विपिन राय

लखनऊ में आयोजित समारोह में डीजीपी जावीद अहमद ने विपिन राय को “शौर्य चक्र ” से सम्मानित किया. विपिन राय को शौर्य सम्मान मिलने के बाद स्थानीय पुलिस महकमे में खुशी है. आला अधिकारियों के साथ ही दोस्तों ने भी फोन कर उन्हें बधाई दी है. लंका चौकी इंचार्ज से लेकर थानाध्यक्ष मंडुआडीह तक का सफर तय करने बाद कैरियर के शुरूआती दिनों में उन्होंने बनारस में कई महत्वपूर्ण काम किए. एसटीएफ में भी हमेशा महत्वपूर्ण भूमिका में रहे और कई इनामी अपराधियों को धूल चटाया. फिलवक्त विपिन राय एसटीएफ वाराणसी इकाई के प्रभारी निरीक्षक है. कुछ माह पूर्व देहरादून में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के द्वारा भी विपिन राय को यूथ आईकान पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.  विपिन राय की इस कामयाबी पर वाराणसी से लेकर गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ में भी उनके शुभचिंतकों में काफी प्रसन्नकता है. अखिल भारतीय पंचायत परिषद के जिलाध्यक्ष गाजीपुर राजेश राय, रजनीकांत राय उपाध्यक्ष ब्रह्मर्षि समाज बेंगलुरु, पूर्व प्रशासनिक अधिकारी लाल जी राय, वीरभद्र राय, फादर पी विक्टर प्रधानाचार्य हार्टमन इण्टर कालेज हार्टमन पुर, फादर यूजिन जोसफ धर्माध्यक्ष वाराणसी धर्म प्रान्त, हिमांशु सिंह सचिव चन्द्र शेखर फाऊण्डेशन, ममता राय ग्राम प्रधान करीमुद्दीन पुर समेत ढेर सारे लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की है.

पूर्वांचल के इन जाबांज पुलिस कर्मियों का भी हुआ सम्मान 

वाराणसी के आरआई त्रिवेणी प्रसाद दिवेदी, एसआई विष्णु प्रकाश श्रीवास्तव, एहत्शामुद्दीन और इलाहाबाद के इंस्पेक्टर बचन सिंह को भी इस मौके पर उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिह्न से नवाजा गया.  इसके अलावा सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न पाने वालों में बलिया के आरआई महेन्द्र प्रताप सिंह, मऊ के अमर सिंह, आजमगढ़ के सरोज कुमार मिश्र, चंदौली के सुरेन्द्र सिंह आदि को सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न मिला. गाजीपुर के हेड कॉन्स्टेबल ध्रुव कुमार दुबे को भी डीजीपी ने सम्मानित किया. जौनपुर के अरविन्द कुमार सोनकर  सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न से सम्मानित किया गया.