साइकिल छोड़ हाथी पर सवार हुए मुलायम के दुलरुआ अंबिका चौधरी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

लखनऊ। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी को शुक्रवार को बड़ा झटका लगा. मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाने वाले समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अंबिका चौधरी बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए. आज पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने उन्हें बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई. बलिया से समाजवादी पार्टी के बड़े कद्दावर नेता माने जाने वाले अंबिका चौधरी के बसपा में शामिल होने को सत्तारुढ़ दल के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

अंबिका चौधरी अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री थे. उन्हें अखिलेश ने बर्खास्त कर दिया था. इससे पहले भी वह लंबे समय तक मुलायम सिंह यादव सरकार में भी कैबिनेट मंत्री के पद पर काम कर चुके थे. बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि अंबिका चौधरी को बसपा बलिया में उनकी पुरानी सीट फेफना से विधानसभा चुनाव लड़ाएगी.

अंबिका चौधरी ने सपा पर प्रहार करते हुए कहा कि वह कभी मुलायम के सबसे खास माने जाते थे, लेकिन अब मैं बसपा में आ गया हूं. उन्होंने कहा कि सपा सेक्यूलर, मुसलमानों, दलितों और पिछड़ों की हिफाजत करने की बजाय परिवार के झगड़े में लगी रही है. अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए चौधरी ने कहा कि जिस तरह से अखिलेश यादव द्वारा अपने पिता मुलायम का अपमान किया गया. उससे सभी लोग नाराज हैं. इस दौरान मायावती ने ऐलान किया कि अंबिका चौधरी को सपा से ज्यादा पार्टी में इज्जत देगी. मायावती ने कहा कि बसपा चौधरी को बलिया की उनकी परंपरागत सीट से उम्मीदवार बनाएगी.